Home » इंडिया » Ban apply on sadhvi pragya will not able to election campaign for 72 hours
 

साध्वी प्रज्ञा पर अगले 72 घंटे तक के लिए लगा बैन, नहीं कर पाएंगी चुनाव प्रचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 8:12 IST

लोकसभा चुनाव की बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर अगले 72 घंटों के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया गया है. गुरुवार सुबह 6 बजे से उनपर रोक लगा दी गई है. चुनाव आयोग द्वारा ये फैसला उनके बाबरी मस्जिद को लेकर दिए गए विवादित बयान पर कार्रवाई करते हुए लिया गया है.  साध्वी प्रज्ञा के ये बयान आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

अपने उपर तीन दिन तक लगी रोक पर प्रतिक्रिया देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "कोई बात नहीं. मैं तो उसका सम्मान करती हूं."

चुनाव आयोग द्वारा ये कार्रवाई उनकी उस टिप्पणी पर किया गया है, जिसपर उन्होने कहा था,  "बाबरी मस्जिद के गिराने पर उन्हें गर्व है." 

मालूम हो कि बीजेपी की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्रज्ञा ने एक टीवी इंटरव्यू में बयान दिया था कि बाबरी मस्जिद को गिराने में उनका अहम योगदान है. इतना ही नहीं उन्होनें आगे कहा था, " मैं न सिर्फ बाबरी मस्जिद के ऊपर चढ़ी थीं, बल्कि उसे गिराने में भी मदद की थी."

उन्होंने कहा,  "ढांचे पर चढ़कर उसे तोड़ा था. मुझे गर्व है कि ईश्वर ने मुझे अवसर दिया और शक्ति दी और मैंने यह काम कर दिया. अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे."

साध्वी प्रज्ञा के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया था. जिसका साध्वी प्रज्ञा ने संतुष्टिजनक जवाब नहीं दिया. जिसके बाद चुनाव आयोग द्वारा ये कार्रवाई की गई.

देश में हो सकते हैं आतंकी हमले, खुफिया विभाग को मिले इनपुट

First published: 2 May 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी