Home » इंडिया » Banaras Hindu University student shot at university campus in Varanasi
 

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में खुलेआम फायरिंग, निष्कासित छात्र की गोली मारकर हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 8:11 IST

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई. छात्र की हत्या के बाद से कैंपस का माहौल बिगड़ गया है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने यूनिवर्सिटी के बिड़ला-A हॉस्टल के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसमें गौरव सिंह नाम के एक छात्र की मौत हो गई. गौरव एमसीए द्वितीय वर्ष का छात्र था.

यूनिवर्सिटी ने आगजनी की एक घटना के मामले में गौरव को निष्कासित कर दिया था. गौरव सिंह मंगलवार शाम बिड़ला हॉस्टल चौराहे पर अपने कुछ दोस्तों के साथ खड़ा था. तभी दो बाइक पर सवार होकर आए चार लोगों ने गौरव पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

पुलिस के मुताबिक, गौरव के पेट में तीन गोलियां लगी. गंभीर हालत में उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने रात में ही शव का पोस्टमॉर्टम करा दिया. लंका पुलिस के मुताबिक, छात्र के पिता ने चीफ प्रोक्टर रोयाना सिंह के खिलाफ मामले की तहरीर दी है. जिसपर कार्रवाई की जा रही है. उधर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि गौरव यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था. गौरव सिंह की मौत की खबर से पूरे कैंपस में खौफ फैल गया है. पुलिस इस घटना को निजी दुश्मनी बता रही है. सीओ कैंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि यह निजी रंजिश का केस है और इस संबंध में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैप्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावरों ने करीब दस गोलियां चलाईं. गौरव को तीन गोलियां लगीं और वह जमीन पर गिर पड़ा. अचानक हुए हमले से छात्रों में अफरातफरी मच गई.

घटना के बाद ट्रॉमा सेंटर के बाहर छात्रों की भारी भीड़ लग गई. जहां छात्रों में गुस्सा देखने को मिला. पुलिस ने छात्रों को जबरन वहां से बाहर किया. इस दौरान छात्रों ने वहां जमकर तोड़फोड़ की. साथ ही छात्रों की पुलिस से नोकझोंक भी देखने को मिली. कैंपस का माहौल ना बिगड़े इसलिए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है.

लोकसभा चुनाव 2019: इस पार्टी से चुनाव लड़ सकते हैं 'मिर्जापुर' के कालीन भैया ! दिया ये बड़ा बयान..

First published: 3 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी