Home » इंडिया » Banda: Policemen went to settle the quarrel, villagers attacked with sticks
 

झगड़ा निपटाने गए थे पुलिसकर्मी, ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से हमला बोल 9 को कर दिया घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2019, 20:14 IST

यूपी के बांदा जिले से एक बहुत ही अजीबो-गरीब घटना सामने आ रही है. यहां पुलिसकर्मी एक गांव में झगड़ा सुलझाने गए थे, लेकिन ग्रामीणों ने उनपर हमला बोल दिया. जिले की देहात कोतवाली क्षेत्र के कुलकुम्हारी गांव में शनिवार को झगड़ा हो गया. इस बात की जानकारी जब पुलिस को मिली तो वह झगड़ा निपटाने पहुंच गई.

हालांकि, झगड़ा निपटाने गए पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया. ग्रामीणों के हमले में नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. मामले में बांदा पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित आठ हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. नगर पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्रा ने बताया कि डायल 112 पर पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में झगड़ा हो गया है.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि सूचना के बाद शनिवार देर रात पीआरवी 803 में तैनात पुलिसकर्मी कुलकुम्हारी गांव पहुंचे. लेकिन गांव में प्रधान और अन्य ग्रामीणों ने उन पर ही लाठी-डंडों से हमला बोल दिया. आनन-फानन में हुए इस हमले के लिए पुलिस तैयार नहीं थी, इससे नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पुलिस पर हमले की सूचना मिलते ही देहात कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया. इसके बाद हमलावरों को चिन्हित कर ग्राम प्रधान समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि जो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं उनका चिकित्सा परीक्षण कराया गया है. वहीं गिरफ्तार हमलावरों की भी चिकित्सा जांच कराई गई है. आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. कुछ फरार आरोपियों की अभी तलाश भी की जा रही है.

NRC और CAA के फायदे बता रहे थे भाजपा नेता, लोगों ने जमकर पीटा

यूपी: अखिलेश यादव ने साफ लहजों में कहा- नहीं भरेंगे NPR का फॉर्म

First published: 29 December 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी