Home » इंडिया » bangalore: 10,000 voter Id card found in a flat before karnataka election BJP blaims to congress and ask to cancel the election
 

बेंगलुरु: फ्लैट में मिले 10 हजार वोटर आईडी कार्ड, बीजेपी ने की चुनाव रद्द करने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 9:12 IST

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल जोरों पर हैं. इसी बीच बेंगलूरु के एक घर से बड़ी संख्या में वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं. इस मामले में चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर बात की. जिस क्षेत्र से ये कार्ड बरामद हुए हैं वो इलाका राज राजेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार के अनुसार इस इलाके में 4 लाख 35 हजार 439 वोटर हैं, जो की वहां की आबादी का 75.43 फीसदी है. पिछली बार रिवीजन के बाद 28 हजार 825 नाम और जोड़े गए थे. इसके बाद अपडेशन में 19,012 नाम और जोड़े गए. इस दौरान 8817 लोगों का नाम हटाया भी गया था.

 

संजीव कुमार के अनुसार वो खुद इस घर में गए थे जहां उन्होंने 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए. इनको अलग अलग बण्डल बना कर रखा गया था. जिस पर फोन नंबर और नाम लिखा था. बीजेपी का आरोप है कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने 15 हजार फेक वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं और इसके बाद बीजेपी राज राजेश्वरी नगर में चुनाव रद्द करने की मांग कर रही है. बीजेपी ने इस मामले में पुलिस से भी शिकायत की है.

आईडी कार्ड के अलावा वहां से पांच लैपटॉप और प्रिंटर भी बरामद किये गए. इसके अलावा 2 स्टील ट्रंक भी मौजूद थे. निर्वाचन अधिकारी का दावा है कि वहां पाए गए वोटर आईडी कार्ड असली थे. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक फ्लैट मंजुला नंजामुरी के नाम पर है जिसमे राकेश नाम का एक युवक किराए पर रहता है. मामले के तूल पकड़ने पर चुनाव अधिकारियों की ओर से निष्पक्ष चुनावों का आश्वासन दिया गया है.

ये भी पढ़ें- NEET 2018: NEET परीक्षा में धांधली करवाने के आरोप में CBI ने किया चार पर मामला दर्ज

 

वहीं सदानंद गौड़ा ने कहा है कि सत्ताधारी दल के विधायक अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं यहां तक की उन्होंने कांग्रेस विधायक मुनिरत्न नायडू को गुंडा कहा. उन्होंने कहा कि कम से कम 60 हजार वोटर आईडी कार्ड का गलत इस्तेमाल हो रहा है. इस मामले पर अनंत कुमार का आरोप है कि कांग्रेस चुनावों में गलत तरीकों का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने राजराजेश्वरी इलाके में चुनाव रद्द करने की मांग की है.

First published: 9 May 2018, 7:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी