Home » इंडिया » Bangladesh Youth swims across river for corona treatment in India
 

बुखार से पीड़ित युवक नदी पार कर बांग्लादेश से पहुंचा भारत, फिर बोला- मुझे कोरोना है इलाज कर दो

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 12:13 IST

Bangladeshi Man Reaches Assam: कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Infection) से दुनियाभर के देश परेशान है, कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से अब तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी और करीब तीस लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. यही नहीं अभी तक कोरोना का कोई सटीक इलाज भी नहीं मिल पाया है. ऐसे में सभी देशों के सामने कोरोना से निपटने की चुनौती बनी हुई है. इसी के चलते लोगों को अपने इलाज की चिंता सता रही है, ऐसा ही एक मामला सामने सामने आया है जहां बांग्लादेश (Bangladesh) से एक शख्स कुशियारा नदी (Kushiyara River) पार कर भारत (India) की सीमा में दाखिल हो गया और अपना कोरोना इलाज (Corona Treatment) कराने की मांग करने लगा.

बांग्लादेश में सुनामगंज के रहने वाले इस युवक का नाम अब्दुल हक बताया जा रहा है. ये युवक कुशियारा नदी में तैरकर असम की सीमा में दाखिल हो गया. जहां वह करीमपुर जिले के मुबारकपुर पहुंच गया. उसने ग्रामीणों को बताया कि उसे कोरोना है और उसका इलाज कराने में उसकी मदद करें. युवक की ये बात सुनकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. इस पूरी घटना की जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंच गए और उसे हिरासत में ले लिया है. उसके बाद बांग्लादेशी सेना को बुलाकर युवक को उन्हें सौंप दिया गया.


कोरोना का कहर: CRPF के 15 जवान फिर पाए गए पॉजिटिव, संक्रमितों की कुल संख्या हुई 25

बता दें कि अब्दुल हक बांग्लादेश के सुनामगंज जिले का रहने वाला है और वहां से असम के करीमगंज का मुबारकपुर इलाका महज चार किलोमीटर की दूरी पर है. बीएसएफ के प्रवक्ता और डीआईजी जेसी नायक ने बताया युवक कुशियारा नदी पारकर रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे भारतीय सीमा में दाखिल हो गया. गांव वालों ने उसे देखा तो उसे रोक लिया. उससे बातचीत में पता चला कि वह बांग्लोदश का रहने वाला है. उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सेना को दे दी. नायक ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह कोरोना के इलाज के लिए भारत आया है. हालांकि सेना की ओर से इस बात को स्पष्ट नहीं किया कि उसे कोरोना था या नही. इसके बाद सेना ने इसकी जानकारी बांग्लादेशी सेना को दी और युवक को उन्हें सौंप दिया.

Coronavirus : पिछले 24 घंटों में भारत के 7 बड़े राज्यों में आये कितने COVID-19 के मामले

डीआईजी नायक का कहना है कि, कुशियारा नदी में मानसून के समय अकसर बाढ़ आ जाती है लेकिन इस समय पानी का स्तर काफी कम है. जो कोई भी तैरना जानता है तो वह इस नदी को अब आसानी से पार कर सकता है. नायक ने बताया कि ये युवक जिस जगह से आया था वहां पर फेंसिंग भी नहीं की गई है. इसीलिए वह युवक भारत में प्रवेश करने कामयाब रहा.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2 लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 27 हजार संक्रमित

कोरोना का कहर: देश के मात्र 27 जिलों में ही 68.2 फीसदी केस, अब तक 826 लोगों की मौत

First published: 27 April 2020, 12:13 IST
 
अगली कहानी