Home » इंडिया » bar council of india chairman manan mishra indicated resolve to supreme court judges conflict, cji deepak mishra, modi, amit shah
 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया: सुप्रीम कोर्ट विवाद सुलझा, काम पर लौटे नाराज जज

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 14:08 IST

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में चल रहे गतिरोध को समाप्त होने के संकेत दिए हैं. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन मिश्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि यह जजों का आंतरिक मामला था, जिसे सुलझा लिया गया है. उन्होंने कहा कि इससे न्यायपालिका की छवि को धक्का लगने जैसी कोई बात नहीं है.

बार काउंसिल के अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बार काउंसिल को खुशी है कि जज अपने काम पर लौट गए हैं. हमने कभी किसी सम्माननीय जज के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की.

उन्होंने कहा कि बार काउंसिल की प्राथमिकता थी कि इस विवाद को जितनी जल्दी हो सुलझा लिया जाए. इसके लिए सभी सम्मानीय जजों ने आपसी सहमति और विचार-विमर्श से मुद्दा सुलझा लिया है. उन्होंने कहा कि कोर्ट सामान्य दिनों की तरह चल रहे हैं. 

मिश्रा ने कुछ वकीलों द्वारा जजों की आलोचना और कार्रवाई की मांग को गलत ठहराया. उन्होंने कहा, 'देश में 15 लाख से अधिक वकील हैं. ऐसे में किसी एक की ऐसी बेतुकी मांग का समर्थन बार काउंसिल नहीं कर सकता. न्यायपालिका एक परिवार की तरह है, जिसका उद्देश्य न्याय तंत्र की गरिमा को बचाना है. हमने किसी जज के खिलाफ कोई आपत्तिजनक भाषा, किसी कार्रवाई की मांग नहीं की थी.

दरअसल, आज सुबह ही सभी जजों ने चाय पर चर्चा की. इस दौरान स्टाफ को भी वहां रहने की अनुमति नहीं थी. इसके बाद चीफ जस्टिस से जब मीडिया और वकीलों ने गतिरोध के बारे में सवाल किए तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. चीफ जस्टिस मीडिया के सवालों पर मुस्कुराते हुए अपने कक्ष की ओर चले गए.

First published: 15 January 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी