Home » इंडिया » Barabanki: Engine of Patna-Kota Express derailed last night near Dariyabad
 

बाराबंकी में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी पटना-कोटा एक्सप्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2018, 8:30 IST

यूपी के बाराबंकी में बीती रात एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बचा. जब पटना-कोटा एक्सप्रेस का इंजन रेलवे ट्रैक से उतर गया. इसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, बिहार के टना से चलकर राजस्थान के कोटा जाने वाली (13237) पटना-कोटा एक्सप्रेस, फैजाबाद के रास्ते लखनऊ आ रही थी. तभी शनिवार देर रात बाराबंकी के पटरंगा रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गयी. ट्रेन के पटरी से उतरते ही वहां चीख-पुकार मच गयी.

रिपोर्ट् के अनुसार, बाराबंकी के पहले दरियाबाद स्टेशन के पास आंधी की वजह से एक पेड़ अचानक रेलवे ट्रैक पर आकर गिरा. जैसे ही लोको पायलट की नजर गिरे पेड़ पर पड़ी उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया. इसके कारण पटना-कोटा एक्सप्रेस इंजन के दो पहिए ट्रैक से उतर गए. 

रात होने के कारण अधिकतर यात्री अपनी सीट पर सो रहे थे. ब्रेक लगने से जनरल कोच सहित स्लीपर व एसी कोच के कुछ यात्री अपनी सीट से गिर पड़े जिससे उन्हें मामूली चोट आयी. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि किसी को चोट नहीं आई है.

पढ़ें- तेज प्रताप-ऐश्वर्या की शादी में खाने को लेकर मचा हंगामा, टूटा मंच और मेहमानों ने लूटे खाने के बर्तन

घटना की सूचना जैसे ही रेलवे प्रशासन व अधिकारियों का मिली, हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया. मामले के जांच के आदेश दे दिये गये हैं. घटना के बाद फैजाबाद जाने वाली ट्रेन को रोक दिया गया. वहीं ट्रेन का रूट बाधित होने से कई ट्रेनें रोक दी गयी हैं. 

First published: 13 May 2018, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी