Home » इंडिया » Barn owl found I cockpit of Jet Airways Flight At Mumbai Airport
 

जब Jet Airways की फ्लाइट की कॉकपिट में पहुंच गया उल्लू, जानिए फिर क्या हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 10:12 IST

मुंबई एयरपोर्ट के कर्मचारी उस वक्त हैरान रह गए जब एक उल्लू जेट एयलाइंस की फ्लाइट में घुस आया. उसके बाद कर्मचारियों ने इस उल्लू को पकड़कर बाहर निकाला. मामला मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. जहां रविवार रात पार्किंग में खड़े जेट एयरवेज के विमान के कॉकपिट में कर्मचारियों को एक उल्लू बैठा मिला. कर्मचारियों ने बहुत मुश्किल से इसे पकड़ा और बाहर निकाला. सोमवार को हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी.

जानकारी के मुताबिक रविवार रात मुंबई हवाई अड्डे पर जेट एयरवेज का विमान बोइंग-777 खड़ा था. सोमवार सुबह जब कर्मचारी दिन की उड़ान की तैयारी के लिए विमान में पहुंचे थे. कर्मचारी जब कॉकपिट में पहुंचे तो यह देखकर हैरान रह गए कि फ्लाइट कमांडर की सीट से सटा एक सफेद रंग का उल्लू बैठा हुआ है. यह एक बार्न उल्लू था. बता दें कि बार्न उल्लू की शक्ल दिल के आकार की होती है.

उल्लू को देखते ही जेट एयरवेट के कर्मचारियों ने इसे पकड़ना शुरु किया. बड़ी मुश्किल से कर्मचारी इस उल्लू को पकड़ने में कामयाब रहे. एयरलाइंस के कर्मचारियों ने बताया कि शायद विमान का दरवाजा रात में खुला रह गया होगा.

इसीलिए ये उल्लू कुछ खाने-पीने के लिए विमान के अंदर पहुंच गया. उसके बाद यह कॉकपिट में फंस गयाबता दें कि मुंबई हवाई अड्डे के कुर्ला-घाटकोपर की दिशा के पूर्वी हिस्से में एक झुग्गी-झोपड़ी है. जहां पर पक्षी बहुत आते हैं. जो विमान की सुरक्षा के लिए खतरा है. बावजूद इसके इसपर कोई लगाम नहीं लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें- इस महिला को हंसाने में फेल हो गए थे बड़े-बड़े कॉमेडियन, जानें 100 साल पुरानी क्या थी कहानी

First published: 5 February 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी