Home » इंडिया » BBC Urdu claim- PM Modi send Sajjan jindal to meet Pakistani PM Nawaz Sharif
 

BBC उर्दू का दावा: पीएम मोदी ने सज्जन जिंदल को भेजा था नवाज से मिलने

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 12:10 IST
Sajjan jindal

बीबीसी उर्दू के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना से कहा है कि पिछले महीने भारतीय स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल के साथ हुई उनकी मुलाकात पर्दे के पीछे की कूटनीति का हिस्सा है.

खबरों के मुताबिक नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को जिंदल के साथ मुलाकात को लेकर भरोसे में लिया. बीते 27 अप्रैल को शरीफ और जिंदल की मुलाकात हुई थी. सरकार ने सेना के नेतृत्व को सूचित किया कि जिंदल के साथ शरीफ की एक घंटे तक चली मुलाकात पर्दे के पीछे की कूटनीति का हिस्सा है.

बीबीसी उर्दू में गुरुवार को प्रकाशित खबर में कहा गया कि दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए जिंदल को कुछ महत्वपूर्ण भारतीय अधिकारियों का समर्थन हासिल है. भारत में सीमा पार आतंकी हमलों और भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा सहित कई मुद्दों को लेकर दोनों देशों के रिश्ते अभी काफी तनाव भरे हैं.

खबर में पीएमएल-एन के एक नेता के हवाले से कहा गया कि शरीफ ने जिंदल के साथ अपनी मुलाकात के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोला. रिपोर्ट के अनुसार जिंदल भारत-पाक के बीच तनाव को कम करने की कोशिशों में लगे हुए हैं.

गौरतलब है कि शरीफ-जिंदल के बीच मुलाकात के बाद पाकिस्तान में काफी बवाल मचा था. पाक मीडिया ने तो जिंदल और शरीफ की मीटिंग को ‘गुप्त मीटिंग’ का नाम दे दिया था. इस मुलाकात पर नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने कहा था कि सज्जन जिंदल के साथ उनके पिता की मुलाकात गुप्त नहीं थी.

पाकिस्तान के पीएम शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को कहा था कि अगर भारत इच्छा जताता है, तो पाकिस्तान कजाकिस्तान में 8-9 जून को होने वाले एसईओ सम्मेलन में शरीफ और पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात पर विचार कर सकता है.

नवाज और जिंदल की मुलाकात पर क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने पंजाब विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश कर दिया था और इस ‘गुप्त’ बैठक पर चिंता जताई थी.

First published: 12 May 2017, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी