Home » इंडिया » before action mallya sold his property
 

ईडी की कुर्की से पहले विजय माल्या बेच चुके थे संपत्ति

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2016, 11:45 IST
(कैच)

दिवालिया शराब कारोबारी और भारतीय बैंकों के 9 हजार करोड़ के कर्जदार विजय माल्या ने एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चकमा दे दिया है.

पूर्व राज्यसभा सांसद विजय माल्या ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के द्वारा संपत्ति कुर्क किए जाने के पहले ही उनको बेच दिया था. इस बात की पुष्टि स्वयं ईडी के अधिकारियों ने की है. इस मामले में ईडी के अधिकारियों ने बताया, "हमें माल्या की 1411 करोड़ की जिन दो संपत्तियों को कुर्क करना था, उनमें से एक को वह पहले ही बेच चुके थे."

1411 करोड़ की संपत्ति जब्त

विजय माल्या ने जिस संपत्ति को बेचा है, वह कर्नाटक के कुर्ग के कॉफी प्लांट का एक हिस्सा है. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, "विजय माल्या ने इस डील के जरिए कॉफी प्लांट का करीब 80 फीसदी हिस्सा बेच दिया. अब माल्या के पास उस संपत्ति में केवल 15 से 20 फीसदी हिस्सा ही बचा है."

हालांकि इस मामले में अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस डील में माल्या को कितनी रकम मिली. ईडी इस संपत्ति के खरीद-फरोख्त की भी तहकीकात कर रहा है.

ईडी के द्वारा माल्या की कुर्क संपत्तियों में 34 करोड़ रुपये बैंक जमा, बेंगलुरु और मुंबई में एक-एक फ्लैट (2,291 वर्ग फुट और 1,300 वर्ग फुट), चेन्नई में एक औद्योगिक प्लॉट (4.5 एकड़), कुर्ग में एक कॉफी बागान (28.75 एकड़), यूबी सिटी में एक आवासीय तथा वाणिज्यिक निर्मित क्षेत्र और बेंगलुरु में किंगफिशर टावर (84,0279 वर्ग फुट) शामिल हैं.

First published: 13 June 2016, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी