Home » इंडिया » before pm gujarat tour, dalit activist jignesh mevani arrested by police
 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर गुजरात दौरे से पहले दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवानी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 11:56 IST
(एएनआई)

गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ऊना के दलितों के लिए लड़ने वाले जिग्नेश मेवानी को 200 से ज्यादा दलितों कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में ले लिया है. यह घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है.

जिग्नेश मेवानी दिल्ली में दलित स्वाभिमान संघर्ष रैली में शामिल होकर अहमदाबाद लौट रहे थे. जिग्नेश मेवानी ऊना दलित अत्याचार के खिलाफ पूरे देश में हुए दलितों के विरोध प्रदर्शन का चेहरा बने थे.

तभी से वे गुजरात सरकार की आंखों में खटक रहे हैं. दरअसल जिग्नेश मेवानी के दलित आंदोलन के बाद तत्कालीन सीएम आनंदी पटेल की कुर्सी तक चली गई थी.

खबरों के मुताबिक जिग्नेश की गिरफ्तारी पीएम मोदी के गुजरात दौरे को देखते हुए की गई है. पीएम मोदी शनिवार को अपने जन्मदिन पर गृह प्रदेश गुजरात में हैं.

इसी को देखते हुए जिग्नेश मेवानी और 200 से ज्यादा दलितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल सीएम रूपानी सहित बीजेपी के आला नेताओं को डर है कि कहीं गुजरात में ही पीएम मोदी का विरोध न हो जाए.

बीते दिनों सूरत में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में पाटीदार आंदोलन के समर्थकों ने कुर्सिया फेंकी थीं. जिसके कारण शाह को कुछ ही मिनटों में रैली से जाना पड़ा था.

इन्हीं सब कारणों को देखते हुए पीएम मोदी के अहमदाबाद पहुंचने से ठीक एक दिन पहले दलित नेता जिग्नेश मेवानी को हिरासत में लिया गया.

इसके अलावा अपुष्ट सूत्रों से यह भी खबर आ रही है कि पीएम के आने से पहले ही गुजरात से बाहर कर दिए गए हार्दिक पटेल को भी हिरासत में लिया गया है.

बताया जा रहा है कि हार्दिक राजस्थान में रह रहे हैं जहां उन्हें हिरासत में लिया गया है, क्योंकि अमित शाह की सभा में पटेल समुदायों के लोगों ने जमकर विरोध किया था.

First published: 17 September 2016, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी