Home » इंडिया » Bengaluru: 4 arrested in RSS worker murder
 

बेंगलुरु: आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में चार गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2016, 12:55 IST

बेंगलुरु में 12 दिन पहले हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने गुरुवार को चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. बेंगलुरु पुलिस ने हत्याकांड को सुलझाने का दावा किया है.

इस हत्या की वजह से सूबे की सियासत गरमा गई थी. संघ ने कार्यकर्ताओं को कथित रूप से निशाना बनाये जाने को लेकर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना भी की थी.

हत्या के मामले में नगर पुलिस के आयुक्त एनएस मेघारीख ने जांच के लिए विशेष दल का गठन किया था, जिन्होंने विश्वस्त जानकारी के आधार पर इन चारों की गिरफ्तारियां की हैं. पुलिस के मुताबिक चारों अभियुक्त शहर के ही रहने वाले हैं.

मेघारीख ने कहा कि वारदात के दिन आरोपी दो बाइकों पर आए थे. एक दल को हमला करना था जबकि दूसरा सहायक दल था.

पढ़ें: बेंगलुरु: आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव

मेघारिख ने बताया, ''हमने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वसीम ने आरएसएस कार्यकर्ता रुद्रेश पर हमला किया था, जबकि मज़र बाइक चला रहा था और अन्य दो इरफान और मजीब हैं जो सहायक दल में थे.'' उन्हें खूंखार अपराधी बताते हुए उन्होंने कहा कि हत्या में इस्तेमाल दोनों बाइक को जब्त कर लिया गया है.

बेंगलुरु पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन जारी है और वे यह देख रहे हैं कि क्या कोई अन्य व्यक्ति या संगठन इस वारदात में शामिल है.

गौरतलब है कि संघ के 35 साल के कार्यकर्ता रुद्रेश की बाइक सवार दो व्यक्तियों ने 16 अक्‍टूबर को कामराज रोड पर धारदार हथियारों से हमला करते हुए हत्या कर दी थी. वह संघ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद अपने मित्रों के साथ बातचीत कर रहे थे.

First published: 28 October 2016, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी