Home » इंडिया » RSS worker's brutal murder on busy street of Bengaluru
 

बेंगलुरु: आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2016, 12:23 IST

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव के हालात हैं. शहर के व्यस्त इलाके में रविवार को बाइक सवार हमलावरों ने धारदार हथियार से गोद-गोदकर रुद्रेश नाम के कार्यकर्ता की हत्या कर दी.

रुद्रेश नाम का आरएसएस कार्यकर्ता पथ संचलन कार्यक्रम के बाद अपनी मोटरसाइकिल से लौट रहा था. घटनाक्रम के मुताबिक  दोपहर करीब साढ़े 11 बजे शहर के हृदयस्थल माने जाने वाले एमजी रोड इलाके से एक किलोमीटर दूर उसने अपनी बाइक रोकी. 

कामराज रोड पर राधाकृष्ण मंदिर के पास जब वो एक फोटोकॉपी की दुकान पर खड़ा होकर अपने तीन दोस्तों से बात कर रहा था, तभी काली पल्सर बाइक में आए दो लोगों ने उस पर हमला कर दिया.

दोनों हमलावर हेलमेट पहने हुए थे. उन्होंने पहले रुद्रेश को बाइक से नीचे गिरा दिया. इसके बाद छोटी तलवारों और बड़े खंजरों से उसे गोद डाला. इसके बाद हमलावर भाग निकले.

रुद्रेश को गंभीर हालत में ऑटो रिक्शा के जरिए बॉरिंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में रुद्रेश के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया गया.

बताया जा रहा है कि रुद्रेश रियल एस्टेट एजेंट होने के साथ ही दूध के कारोबार से भी जुड़ा था. उसके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस निजी रंजिश समेत कई पहलुओं पर तफ्तीश कर रही है.

रुद्रेश बेंगलुरु में शिवाजीनगर शाखा का आरएसएस अध्यक्ष होने के साथ ही इलाके में भाजपा का सचिव भी था. बेगलुरू पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (पूर्वी) पी. हरीशेकरण का कहना है, "पुलिस टीम जांच कर रही है, हम कुछ सुरागों पर काम कर रहे हैं. उम्मीद है दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा."

इस बीच आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव है. कई इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

First published: 17 October 2016, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी