Home » इंडिया » Bengaluru Rural SP says on plan of terrorist attack in 8 state It was a hoax call after Sri Lanka serial blast
 

8 राज्यों में आतंकी हमलों की सूचना को बेंगलूरू पुलिस अधीक्षक ने बताया फर्जी, एक शख्स गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 10:11 IST

आठ राज्यों में आतंकी हमले होने की संभावना को बेंगलूरू के पुलिस अधीक्षक ने फर्जी बताया है. बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि तमिलनाडु में 19 आतंकी छिपे हुए हैं. जो आठ राज्यों में आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं. दरअसल, कर्नाटक पुलिस को एक लॉरी ड्राइवर ने फोन कर बताया था कि आतंकी भारत के आठ राज्यों में हमला करने की योजना बना रहे हैं. ये फोन कॉल मिलने के बाद आठ राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया.

इसके बाद कर्नाटक के डीजीपी-आईजीपी ने संबंधित सात राज्यों के डीजीपी को पत्र लिखकर अलर्ट रहने को कहा. लेकिन जब पुलिस ने इस कॉल की सत्यता जानने की कोशिश की तो पता चला कि ये कॉल फर्जी थी. उसके बाद पुलिस ने फोन करने वाले 65 साल के सुंदर मूर्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि सुंदर मूर्ति ने ही कंट्रोल रुम में फोन कर ये दावा किया था कि आंतकी आठ राज्यों को दहलाने की कोशिश कर सकते हैं. जिसमें तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, केरल, गोवा, पुड्डुचेरी राज्य शामिल हैं. सुंदर मूर्ति ने दावा किया था कि तमिलनाडु में 19 आतंकी छुपे हुए हैं. जिसके बाद कर्नाटक के डीजीपी ने संबंधित सभी सात राज्यों को पत्र लिखकर जरूरी कदम उठाने के लिए कहा था.

लॉरी ड्राइवर की कॉल मिलने के बाद डीजीपी ने लिखे पत्र में कहा था कि, "एक शख्स जिसने दावा किया है कि वह एक लॉरी ड्राइवर है. उसने कंट्रोल रुम में फोन करके बताया कि उसके पास सूचना है कि आठ राज्यों को आतंकी निशाना बना सकते हैं. यह आतंकी हमले ज्यादातर ट्रेन में हो सकते हैं. उसका दावा है कि तमिलनाडु के रामनाथपुरम में इस समय 19 आतंकी मौजूद हैं. कृपया कानून व्यवस्था को बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोकने के लिए तत्काल एहतियातन उपाय उठाए जाएं.”

बाद में बंगलूरू ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक ने एक बयान जारी कर कहा कि, "यह एक झूठी कॉल थी. 65 साल के लॉरी ड्राइवर का नाम सुंदर मूर्ति है और वह एक सेवानिवृत्त सेना का जवान है. उसे फर्जी कॉल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.”

जम्मू-कश्मीर में पुलिस चौकी पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

First published: 27 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी