Home » इंडिया » Bhagat Singh Koshyari appointed as governor of Maharashtra and Kalraj Mishra got Rajasthan Responsibility
 

कलराज मिश्र राजस्थान, भगत सिंह कोश्यारी महाराष्ट्र और आरिफ खान बने केरल के राज्यपाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2019, 12:11 IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के कई राज्यों के राज्यपालों के तबादले कर दिए हैं. इसके अलावा कुछ नए राज्यपालों की नियुक्ति भी की है. जिनमें कलराज मिश्र का नाम भी शामिल है. कलराज मिश्र को राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इससे पहले वह हिमाचल के राज्यपाल के तौर पर कार्यरत थे. वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया है.

इसके अलावा बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल का नया राज्यपाल बनाया गया है. वहीं आरिफ मोहम्मद खान को केरल का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में तमिलसाईं सौदरराजन को जिम्मेदारी सौंपी गई है. इससे पहले सौंदरराजन तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष थे.

बता दें कि कांग्रेस से दो बार, जनता दल और बसपा से एक-एक बार लोकसभा का सदस्य रह चुके आरिफ मोहम्मद खान ने साल 2004 में बीजेपी का दामन थाम लिया था, उसके बाद वह साल 2007 में बीजेपी को छोड कर संसदीय राजनीति से दूर हो गए थेमोहम्मद आरिफ ने 26 साल की उम्र में बतौर विधायक संसदीय राजनीति की शुरुआत की थी. वह साल 1977 था. उसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हुए और 1980 में कानपुर फिर 1984 में बहराइच से सांसद चुने गए.

इसी दौरान शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने से नाराज आरिफ खान ने कांग्रेस और राजीव मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. साल 1989 में जनता दल और फिर 1998 में बीएसपी से सांसद चुने गए. साल 2004 में वह बीजेपी में शामिल हो गए. उसके बाद वह कैसरगंज से लोकसभा चुनाव हार गए और फिर साल 2007 में बीजेपी को भी उन्होंने अलविदा कह दिया.

बिहार की 'मोक्ष की धरती' और 'ज्ञानस्थली' गया पर आतंकियों की बुरी नजर!

First published: 1 September 2019, 12:11 IST
 
अगली कहानी