Home » इंडिया » Bhai Dooj 2018: Free travel for girls in DTC buses Today
 

भाई-दूज पर महिलाओं को DTC का तोहफा, आज मुफ्त में करेंगी सफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2018, 8:02 IST

भाई दूज का त्यौहार आज देश में बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. दिवाली के बाद का ये त्यौहार भाई और बहन के पावन रिश्ते का त्यौहार है. आज के दिन शुभ मुर्हुत में बहनें अपने भाइयों के माथे पर तिलक करके उनके लिए मंगलकामनाएं करती हैं.

भाई दूज के मौके पर हर बार की तरह ही इस साल भी दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने महिलाओं को अपनी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दिया है. आज देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं अगर डीटीसी की बीएस ये यात्रा करेंगी तो उन्हें कोई किराया नहीं देना होगा. डीटीसी ने गुरुवार को जारी किए एक बयान में इसकी घोषणा की. आज के दिन यानी भाई दूज के अवसर पर महिलाएं अपने भाई की तरक्की और सलामती के लिए उपवास रखती है. आज के इस त्यौहार के बाद से ही दिवाली के 5 दिनों के जश्न का समापन हो जाता है.

महिलाओं को मुफ्त बीएस सेवा के बारे में डीटीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ''शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में डीटीसी की एसी और नॉन एसी बसों में सफर करने वाली महिलाओं से कोई किराया नहीं लिया जाएगा.''

बयान में आगे कहा गया है, ''भीड़भाड़ को संभालने के लिए काफी इंतजाम किए गए हैं.दिल्ली सरकार की पहल पर डीटीसी मने फैसला किया है कि शुक्रवार 9 नवंबर को दिल्ली और एनसीआर बसों में सफर करने वाली महिलाओं से कोई किराया वसूला नहीं जाएगा.'' गौरतलब है कि डीटीसी हर साल भाईदूज के मौके पर महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा का तोहफा देती है.

First published: 9 November 2018, 8:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी