Home » इंडिया » Bharat Bandh: AAP says Delhi Police has put CM Arvind Kejriwal under house arrest
 

Bharat Bandh: दिल्ली पुलिस ने CM अरविंद केजरीवाल को किया हाउस अरेस्ट- AAP का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2020, 11:56 IST

Bharat Bandh: देशभर के किसानों ने नए कृषि कानूनों के विरोध में आज देशव्यापी भारत बंद का ऐलान किया है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट कर लिया है. इस बाबत आम आदमी पार्टी ने एक ट्वीट किया है.

आम आदमी पार्टी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने उनके घर में नजरबंद कर दिया है. पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की मदद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घर में नजरबंद किया है. आप के अनुसार, उनके कल सिंघु बॉर्डर से लौटने के बाद से ही दिल्ली पुलिस ने नज़रबंद किया है.

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के इस आरोप पर नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी एंटो अल्फोंस का कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती सुरक्षा के लिहाज से की गई है. इसके अलावा AAP पार्टी तथा किसी अन्य पार्टी के बीच टकराव से बचने के लिए यह एक सामान्य तैनाती है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को नजरबंद नहीं किया गया है.

Bharat Bandh: किसान आंदोलन का बड़ा असर, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, इन ट्रेनों का बदला रूट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता तथा सांसद प्रवेश वर्मा और तीनों नगर निगम मेयर धरने पर बैठे हैं. आप ने आरोप लगाया है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर ही दिल्ली पुलिस ने नगर निगम के तीनों मेयरों को मुख्यमंत्री के घर के मुख्य गेट के बाहर धरने पर बिठाया है.

आप ने आरोप लगाया कि इसी का बहाना बनाकर दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री के घर के बाहर भारी बैरिकेडिंग की है. दिल्ली पुलिस चाहती है कि सीएम केजरीवाल से कोई मिलने नहीं आ सके. इसके अलावा वह कहीं बाहर नहीं जा सकें. बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की आज की सभी बैठकें भी रद्द हो गई हैं.

Bharat Bandh: RSS से जुड़े किसान संगठन ने भी माना- नए कृषि कानूनों में सुधार की जरुरत

Bharat Bandh: बैंक खुले रहेंगे, यातायात हो सकता है प्रभावित, जानिए आज के भारत बंद का अपडेट

First published: 8 December 2020, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी