Home » इंडिया » Bharat Bandh: Congress party protest against fuel price hike in all over India Rahul Gandhi Manmohan Singh Sonia Gandhi
 

भारत बंद: पटना में मारपीट और हिंसा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उज्जैन में पेट्रोल पंप में की तोड़फोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 11:21 IST

पेट्रोल-डीजल के दाम में हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में देशभर में भारत बंद का ऐलान किया गया है. भारत बंद के बीच भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम नहीं हुईं. आज भी पेट्रोल के रेट में 23 पैसे की वृद्धि हुई है जबकि डीजल में 22 पैसे का इजाफा हुआ है. भारत बंद के दौरान देशभर के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा की खबर आ रही है.

पटना में पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और हिंसा की. वहीं मध्य प्रदेश से कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा की खबर सामने आ रही है. खबर है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप में तोड़ फोड़ की है. 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तोड़फोड़ के दौरान पुलिसकर्मी को भी मारा-पीटा गया. कांग्रेस के इस हंगामे में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर सामने आई है. उज्जैन के दरगाह मंडी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये तोड़फोड़ की. भारत बंद को लेकर कई जगह दुकानें और स्कूल बंद भी बंद किए गए हैं. 

 

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में भी प्रदर्शन जारी है. रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. गुजरात के अहमदाबाद में बंद के मद्देनजर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. यहां के इसनपुर में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने स्कूल बंद करवाया. इसके अलावा भी कई प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है.

कर्नाटक में कलबुर्गी, आंध्र प्रदेश में विशाखापटनम और ओडिशा में भुवनेश्‍वर और संबलपुर में भी बंद का असर सुबह से ही है. केरल में सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे तक भारत बंद का ऐलान किया गया है. राज्य में अधिकतर जगह दुकानें बंद हैं. इसके अलावा भी राज्य की बस सर्विस भी पूरी तरह से ठप है. भारत बंद के कारण लोगों को कई तरह की परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है.

First published: 10 September 2018, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी