Home » इंडिया » Bharat Bandh: Home Minister Amit Shah called farmers leaders to meet at 7 pm today
 

Bharat Bandh: गृहमंत्री अमित शाह ने किसान नेताओं को शाम 7 बजे मिलने के लिए बुलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2020, 15:38 IST

Bharat Bandh: नए कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान संगठनों ने आज देशव्यापी भारत बंद का ऐलान किया है. इस बीच देश के गृहमंत्री अमित शाह ने आज शाम 7 बजे किसान नेताओं को मिलने के लिए बुलाया है. यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि पिछले कई दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं.

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार पहले ही 9 दिसंबर यानी बुधवार को किसान संगठनों से मुलाकात करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किसान नेता भी आज शाम 7 बजे अमित शाह से मुलाकात करेंगे. यह अनौपचारिक मुलाकात मानी जा रही है. इससे पहले आज सुबह ही अमित शाह की तरफ़ किसानों को प्रस्ताव भेजा गया था.

बताया जा रहा है कि कुल 13 सदस्यीय किसान नेता आज शाम गृहमंत्री से मुलाकात करेंगे. गृहमंत्री ने सिंघू, टिकरी तथा गाजीपुर बॉर्डर आंदोलन पर बैठे किसान नेताओं को मिलने के लिए बुलाया है. इस बैठक में राकेश टिकैत को भी बुलाया गया है. राकेश टिकैत ने मीडिया को जानकारी दी कि उनके पास फ़ोन आया था और गृहमंत्री ने उन्हें बैठक के लिए बुलाया है. उन्होंने बताया कि वह बैठक में जाएंगे.

गौरतलब है कि किसानों ने भारत बंद के लिए मर्यादा सूत्र का ऐलान किया था. इसके तहत कहा गया था कि देशभर में चक्का जाम सिर्फ शाम तीन बजे तक ही रहेगा. मर्यादा सूत्र के अनुसार, भारत बंद के तहत सभी बाजार, सेवाएं, दुकान और संस्थान बंद रहेंगे. किसान दूध, सब्जी, फल आदि कोई भी उत्पाद बाजार लेकर नहीं जाएंगे.

Bharat Bandh: बैंक खुले रहेंगे, यातायात हो सकता है प्रभावित, जानिए आज के भारत बंद का अपडेट

Bharat Bandh: किसान आंदोलन का बड़ा असर, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, इन ट्रेनों का बदला रूट

First published: 8 December 2020, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी