Home » इंडिया » Bharat Bandh: manmohan singh says this time to change modi government at Congress and opposition parties protest against fuel price hike
 

भारत बंद: मोदी सरकार ने ऐसे बहुत से काम किए, जो लोगो के हित में नहीं थे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 12:30 IST

भारत के पूर्व प्रधामंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने भारत बंद के तहत दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया. सोमवार को कांग्रेस समेत 21 विपक्षी पार्टियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढोतरी के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया है. पूरे देश में इस बंद का असर दिख रहा है. कुछ जगहों से हिंसा की खबरें भी आ रही हैं. 

दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने विपक्ष के साथ मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला. यूपीए के कार्यकाल के समय दो बार देश के पीएम रहे मनमोहन सिंह ने भाषण दिया. दुनिया के मशहूर अर्थशास्त्रियों में शुमार पूर्व पीएम ने कहा," मोदी सरकार ने ऐसे बहुत से काम कििए जो जनता के हित में नहीं थे. अब समय आ गया है कि इस सरकार को बदल दिया जाए."

कांग्रेस ने दावा किया है कि उसके भारत बंद को सपा, बसपा, डीएमके समेत 20 दलों का समर्थन है. उसका कहना है कि वामपंथी दल भी इस बंद के साथ है. सोमवार सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बंद की अपील की गई है.

कांग्रेस दावा कर रही है कि दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी भारत बंद के साथ है, हालांकि आम आदमी पार्टी ने इससे इतर बयान दिया है. आप का कहना है कि हम बढ़ते दामों का जोरदार विरोध करते हैं. लेकिन कांग्रेस के समय में भी यही हाल था. इसलिए हम बंद में शामिल नहीं होंगे.

गौरतलब है कि भारत बंद के दौरान भी देश भर में आज पेट्रोल-डीजल के दामों में बढोतरी हुई. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 23 पैसे और डीजल की कीमतों में 22 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी हुई. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 80.73 रु प्रति लीटर और डीजल 72.83 रुपये प्रति लीटर वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 88.12 रु प्रति लीटर मिल रहा है.

First published: 10 September 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी