Home » इंडिया » Bharat Bandh: Modi government unable to control petrol diesel price hike says Ravi Shankar Prasad
 

भारत बंद: तेल की कीमतें काबू करना सरकार के हाथ में नहीं- रविशंकर प्रसाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 14:11 IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस समेत 21 विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद का आह्वान किया है. वहीं सरकार ने कहा है कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को कंट्रोल करना उनके हाथ में नहीं है. केंद्रीय नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार के हिसाब से तेल के दाम तय होते हैं. इसका दाम बढ़ाने में सरकार का कोई हाथ नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा. कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि भारत बंद के दौरान देश में हिंसा क्‍यों हो रही है? कई जगह बसों में तोड़फोड़ हुई और ट्रेनें रोकी गईं. उन्‍होंने कहा कि क्‍या हिंसा के जरिये देश में राजनीति होगी?

बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान हुई बच्‍ची की मौत पर उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि बंद के दौरान कभी एंबुलेंस नहीं रोकी जाती है. दो साल की बच्‍ची की मौत पर राहुल गांधी जवाब दें. मोदी सरकार जनता की परेशानी के साथ खड़ी है. 

इससे पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह ने भारत बंद के तहत दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया. दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने विपक्ष के साथ मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला.

पढ़ें- भारत बंद: मोदी सरकार ने ऐसे बहुत से काम किए, जो लोगो के हित में नहीं थे

यूपीए के कार्यकाल के समय दो बार देश के पीएम रहे मनमोहन सिंह ने भाषण दिया. दुनिया के मशहूर अर्थशास्त्रियों में शुमार पूर्व पीएम ने कहा," मोदी सरकार ने ऐसे बहुत से काम किए जो जनता के हित में नहीं थे. अब समय आ गया है कि इस सरकार को बदल दिया जाए."

First published: 10 September 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी