Home » इंडिया » Bharat Bandh: Rahul Gandhi arrives at Rajghat to join protest against Petrol Diesel price hike
 

भारत बंद को लेकर पूरे जोश में कांग्रेस, राहुल गांधी ने राजघाट से शुरू किया मार्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 9:14 IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व मेें देशभर की 21 पार्टियों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. इस प्रदर्शन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पहुंच गए हैं. कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह ही इस प्रदर्शन में शामिल हुए.

बता दें कि भारत बंद को कांग्रेस ने बुलाया है. कांग्रेस पार्टी का दावा है कि उसके अलावा 20 दल इस बंद का समर्थन कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद के तहत आज नई दिल्ली में राजघाट पर सुबह 8 बजे मार्च करना शुरू कर दिया है. राहुल के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद हैं. इन नेताओं ने दिल्ली के रामलीला मैदान के लिए मार्च शुरू कर दिया है. इससे पहले राहुल गांधी ने मानसरोवर से लाया गया जल राजघाट पर चढ़ाया.

 

भारत बंद का एनसीपी प्रमुख शरद पवार, लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी, द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन, कर्नाटक की सत्ताधारी पार्टी जेडीएस और वामपंथी नेताओं खुला समर्थन किया है. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने इस बंद से दूर रहने का निर्णय किया है. तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि जिन मुद्दों पर भारत बंद बुलाया गया है, वह उस पर साथ है, लेकिन ममता बनर्जी की घोषित नीति के मुताबिक वह राज्य में किसी तरह की हड़ताल के खिलाफ है.

पढ़ें-  भारत बंद: पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों के खिलाफ कांग्रेस समेत 21 पार्टियां आज सड़क पर

खबर है कि यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता आज धरना दे सकते हैं. एक हफ्ते में दूसरी बार मोदी सरकार के खिलाफ बुलाया गया भारत बंद है. इसके पहले सवर्णों ने एससी-एसटी के खिलाफ भारत बंद बुुलाया था.

First published: 10 September 2018, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी