Home » इंडिया » Bharat Bandh: Rahul Gandhi gave water to Mahatma Gandhi tomb Rajghat brought from Kailash Mansarovar Yatra
 

भारत बंद: राहुल गांधी ने 'बापू' के समाधि स्थल पर चढ़ाया कैलाश मानसरोवर यात्रा से लाया जल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2018, 9:59 IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भारत बंंद का ऐलान किया है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा से लाए गए जल को महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट का जल चढ़ाया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देर रात कैलाश मानसरोवर यात्रा से दिल्ली लौटे.

कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद आज सुबह ही राहुल गांधी कांग्रेस द्वारा बुलाये गये भारत बंद में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान वह सुबह नई दिल्ली स्थित महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे. वहां उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा से लाया गया जल बापू की समाधि स्थल पर चढ़ाया और पत्थर भी चढ़ाया.

 

 

बता दें की राजघाट से रामलीला मैदान तक पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ मार्च निकाला जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में निकाले जा रहे मार्च में विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत कर रहे हैं. 

इसे लेकर जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा है. कई इलाकों में आगजनी की खबरें आई हैं. इसके अलावा बस और ट्रेनें रोकने की भी खबरें आई है. महाराष्ट्र में बस पर पथराव किया गया है. वहीं गुजरात के भरूच में आगजनी की खबर सामने आई है.

पढ़ें- भारत बंद को लेकर पूरे जोश में कांग्रेस, राहुल गांधी ने राजघाट से शुरू किया मार्च

महाराष्ट्र में राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने पुणे में कई बसों में पत्थरबाजी की. वहीं कर्नाटक के मेंगलुरु में कुछ उपद्रवियों ने एक प्राइवेट बस पर पत्थर फेंके. हालांकि, किसी को चोट की खबर नहीं आई है.

First published: 10 September 2018, 9:59 IST
 
अगली कहानी