Home » इंडिया » Bharat bandh: RSS leader rakesh sinha detained by noida police as dalit activist
 

RSS नेता राकेश सिन्हा को नोएडा पुलिस ने उठाया, जानिए क्यों?

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2018, 11:00 IST

2 अप्रैल को SC/ST संगठनों द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था. इस दौरान देशभर में आंदोलनों ने हिंसक रूप ले लिया. आंदोलन में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. वहीं खबर आ रही है कि आंदोलनकारी समझ कर नोएडा पुलिस ने संघ विचारक राकेश सिन्हां को जबरन उठा लिया था.

राकेश सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना की जानकारी दी. राकेश सिन्हा ने बताया, "मैं एक मीडिया हाउस के पैनल डिस्कशन में भाग लेने नोएडा में था तभी पुलिस ने मुझे अपनी जीप में जबरन बैठा लिया. वहां आठ पुलिसकर्मी थे जिनका नेतृत्व नोएडा के एसएचओ कर रहे थे, वो अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे. जब मैंने उनसे गिरफ्तारी का कारण पूछा तो उन्होंने कहा आप जा सकते हैं."

 

राकेश सिन्हा ने आगे बताया, "बाद में पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुझे दलित प्रदर्शनकारी समझ कर पकड़ लिया था. मैं पुलिस से अपील करता हूं कि वो मानवाधिकारों और एक व्यक्ति की इज्जत का ख्याल जरूर रखें."

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक के फैसले के खिलाफ सोमवार को कई संगठनों द्वारा 'भारत बंद' की ऐलान किया गया था. हालांकि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है.

First published: 3 April 2018, 10:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी