Home » इंडिया » Bhima Koregaon voilence: gautam navlakhas partner saba says police misbehaving asked to sleep with open gates
 

भीमा कोरेगांव: गौतम नवलखा की पार्टनर का आरोप- पुलिस ने कमरे का दरवाजा खोलकर सोने को कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2018, 11:17 IST

भीमा कोरेगांव हिंसा में नजरबंद कार्यकर्ता गौतम नवलखा की पार्टनर सबा हुसैन ने पुलिस पर बदसलूकी के आरोप लगाए हैं. सबा ने बताया कि पुलिस ने उन्हें सोने वाले कमरे का दरवाजा खोल कर सोने के लिए कहा. जिसके बाद उन्होंने पुलिसकर्मी को इस व्यवहार के लिए माफ़ी मांगने के लिए कहा. सबा को नेहरू एनक्लेव स्थित उनके आवास पर नजरबंद रखा गया है.

सबा ने बताया कि नजरबंदी के लिए घर के पर हर वक़्त पुलिस तैनात है जिस कारण वो और उनसे मिलनी आने वाले वाले उनके दोस्त भी हरदम पुलिस की निगरानी में हैं. उन्होंने कहा,‘‘आज सुबह मैंने यह तय किया कि एक महिला सिपाही सहित तीन पुलिसकर्मी घर से बाहर जाएं. वकील ने उनसे कुछ कहा जिससे बाद वो बाहर चले गए.’’

भीमा कोरेगांव हिंसाः गिरफ्तारियों पर स्वामी ने कहा- देशद्रोही काम करोगे तो पकड़े जाओगे

 

गौरतलब है कि भीमा कोरेगांव हिंसा और प्रधानमन्त्री मोदी की ह्त्या की साजिश के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस ने छह राज्यों से कुल सात लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें से मानवाधिकार कार्यकर्ता, पत्रकार, कवि और वकील हैं जिनकी पुलिस ने गिरफ्तारी की है.

गौरतलब है कि गिरफ्तार हुए लोग वामपंथी विचारधारा के हैं. इन गिरफ्तारियों का विपक्ष समेत कई बुद्धिजीवियों ने भी विरोध किया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में सरकार को घेरते हुए तंज कसा था कि 'न्यू इंडिया' में आपका स्वागत है.

भीमा कोरेगांव हिंसा: गिरफ्तार लोगों के रिश्तेदारों से पुलिस के सवाल- 'आप सिंदूर क्यों नहीं लगाती'

 

इस मामले में पुलिस पर बदसलूकी के आरोप पहले भी लगे हैं. गिरफ्तार और नजरबंद किए गए वरवरा राव के दामाद के सत्यनारायण ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं. के सत्यनारायण ने बताया है कि छापे के दौरान पुलिस ने उनके परिवार से कई ऐसे सवाल पूछे जो बचकाने, चि‍ढ़ाने वाले और बेवकूफाना किस्म के थे.

पुलिस ने छापे के दौरान उनकी पत्नी और वरवरा राव की बेटी के पवन से सवाल करते हुए पूछा कि आपके पति दलित हैं, इसलिए वह किसी परंपरा का पालन नहीं करते हैं, लेकिन आप तो ब्रह्माण है, तो आप गहने क्यों नहीं पहनती हैं, आप सिंदूर क्यों नहीं लगाती हैं?

भीमा कोरेगांव गिरफ्तारी मामला: राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर बोला हमला

First published: 31 August 2018, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी