Home » इंडिया » Bhopal: RSS office security removed by Kamal Nath government then Digvijay Singh raise question
 

RSS दफ्तर की सुरक्षा पर आपस में भिड़े कमलनाथ और दिग्विजय सिंंह, कांग्रेस सरकार ने हटाई थी सेक्योरिटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 12:10 IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के कार्यालय से कमलनाथ सरकार ने सुरक्षा हटा ली है. हालांंकि उनके इस फैसले के बाद कांग्रेस के अंदर ही खींचतान दिखाई देने लगी है. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार के फैसले पर सवाल उठाया है.

दिग्विजय सिंह ने कहा, "भोपाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है, मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें." 

बता दें कि कमलनाथ सरकार के फैसले को लेकर आरएसएस नेता और बीजेपी के नेता नाराज हो गए हैं. मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने आरएसएस दफ्तर की सुरक्षा हटाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने ट्वीट किया, "भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय से सुरक्षा का हटाया जाना कमलनाथ का बेहद ही निंदनीय कदम है. कांग्रेस की ओर से शायद फिर किसी हमले की योजना बनाई गई है, अगर किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी."

बता दें कि 1 अप्रैल की रात राज्य की कमलनाथ सरकार ने भोपाल स्थित आरएसएस ऑफिस से सुरक्षा हटाने का आदेश जारी किया. भोपाल आरएसएस का यह कार्यालय मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का केंद्र है. संघ की मध्य प्रांत की महत्वपूर्ण बैठकें यहां होती हैं. तमाम महत्वपूर्ण लोग इस कार्यालय में पहुंचते हैं. कार्यालय में बीजेपी दिग्गजों का आना-जाना लगा रहता है.

मोदी 'राज' में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर सबसे बड़ा प्रहार, बहन हसीना पारकर का फ्लैट नीलाम

लोकसभा चुनाव 2019: प्रचार करने गए मुख्यमंत्री पर चले चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

First published: 2 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी