Home » इंडिया » BHU Molestation Case: Renowned social activist Teesta Setalvad detained in Banaras
 

बीएचयू कांड: हिरासत में ली गईं मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 14:51 IST

गुजरात दंगों के कई आरोपियों को जेल भिजवाने वाली मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को बनारस पुलिस ने हिरासत में लिया है. तीस्ता सीतलवाड़ समाजवादी जनपरिषद की एक कार्यशाला में हिस्सा लेने के लिए सोमवार की सुबह बनारस पहुंची थीं लेकिन इससे पहले उन्हें बनारस पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

वहीं तीस्ता सीतलवाड़ ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करके बताया है कि ऊपर से आदेश मिलने के बाद बनारस पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा, 'बनारस के डीएम सुनील वर्मा ने उन्हें बताया कि ऊपर से आदेश मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है.' तीस्ता ने अपने वीडियो में स्पष्ट किया है कि वह समाजवादी जनपरिषद की एक कार्यशाला के सिलसिले में बनारस गई थीं.

पत्रकार रुक्मिणी सेन ने फेसबुक पर लिखा है कि पहले उनको 4 घंटे हिरासत में रखा गया और फिर बिना कोई कारण साफ किये औपचारिक गिरफ्तारी कर ली गयी है. फिलहाल उनको पुलिस लाइन में रखा गया है. तीस्ता की एक सहयोगी ने कैच न्यूज़ को बताया कि वह बीएचयू कांड में हिस्सा लेने नहीं नहीं गई थीं. बावजूद इसके उन्हें पुलिस की कार्रवाई झेलनी पड़ी.

उत्तर प्रदेश पुलिस की इस कार्रवाई के बाद तीस्ता सीतलवाड़ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी हैं. सोशल मीडिया यूज़र्स पूछ रहे हैं कि आख़िर हम किस दौर में पहुंच चुके हैं? पहले से तय कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही एक सामाजिक कार्यकर्ता पर यह कार्रवाई किस आधार पर की जा रही है? यूज़र्स ने योगी सरकार की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा भी की है.

First published: 25 September 2017, 14:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी