Home » इंडिया » Bhupinder Singh Hooda not allowed in Rohtak
 

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने प्रशासन के आदेश पर रोहतक छोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2016, 15:33 IST

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से रोहतक जिला प्रशासन ने बीती रात शहर छोड़कर जाने का आदेश दिया. जिसे मानते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने अपना गृह नगर रोहतक को छोड़ दिया है.

प्रशासन ने शहर छोड़ने का आदेश शहर में कानून व्यवस्था और शांति बनाये रखने के हवाले से दिया. हुड्डा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि उन्हें कानून व्यवस्था बनाये रखने के बाबत रोहतक से चले जाने और रात में यहां नहीं ठहरने की सलाह वाला जिला प्रशासन का आदेश मिला.

उन्होंने कहा, 'कानून पालन करने वाले नागरिक के रूप में मैं प्रधान सचिव एके सिंह द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए बाध्य हूं और मैंने रोहतक शहर को तत्काल छोड़ दिया है.'

हुड्डा ने कहा कि वह दिल्ली जा रहे हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या प्रशासन इस तरह का निर्देश जारी कर सकता है तो उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ऐसा कर सकता है.

हुड्डा के करीबी सहयोगी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बीबी बत्रा ने कहा कि पहले दो आईपीएस अधिकारी हुड्डा के आवास पर आये और मौखिक रूप से उनसे शहर छोड़कर जाने को कहा.

बत्रा ने कहा, 'लेकिन हुड्डा ने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह मौखिक निर्देशों पर नहीं जा सकते' बत्रा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक आदेश मांगा. बाद में प्रधान सचिव सिंह ने आदेश जारी किया. उन्होंने कानून व्यवस्था के आधार पर आदेश जारी किया.

First published: 24 February 2016, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी