Home » इंडिया » Big blow to Kejriwal, advisor v k jain resigns from the post
 

मुख्य सचिव थप्पड़कांड: केजरीवाल को बड़ा झटका, सलाहकार वीके जैन ने दिया इस्‍तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 12:35 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका देते हुए उनके सलाहकार वी के जैन ने इस्तीफा दे दिया है. वीके जैन ने मंगलवार को इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने निजी कारणों और परिवार की प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए पद से इस्‍तीफा दिया है. हालांकि उनके इस्तीफे देने के कारण को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के पिटाई मामले से जोड़कर देखा जा रहा है.

गौरतलब है कि अंशु प्रकाश पिटाई मामले में दिल्ली पुलिस ने वीके जैन से पूछताछ की थी. इसके बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया. इससे पहले वह एक सप्ताह के चिकित्सा अवकाश पर चले गए थे. उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री ऑफिस में सौंपा है और इसकी एक कॉपी उपराज्‍यपाल को भी भेजी है.

बता दें कि वीके जैन को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के सीईओ पद से सेवानिवृत होने के बाद पिछले साल सितंबर में दिल्ली के मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्‍त किया गया था.

पढ़ें- डीजी वंजारा का दावा, इशरत जहां एनकाउंटर मामले में नरेंद्र मोदी से हुई थी पूछताछ

वीके जैन मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित हमले के बाद से दफ्तर नहीं आ रहे थे. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अदालत में कहा था कि जैन ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान को उस रात मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव को घेरते और उनपर हमला करते हुए देखा था.

जैन ने पहले कहा था कि उन्होंने कुछ नहीं देखा है क्योंकि घटना के वक्त वह शौचालय गए थे. प्रकाश के साथ हुई कथित मारपीट के वक्त मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे.

First published: 13 March 2018, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी