Home » इंडिया » Big Breaking news of Uttar Pradesh: Congress leader Rita Bahuguna Joshi joins BJP with son in presence of Amit Shah & praised PM Modi for surgical strike
 

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरः ढाई दशक से कांग्रेसी रीता बहुगुणा जोशी भाजपा में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बृहस्पतिवार को एक बड़ी उठापटक हुई. एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद पिछले काफी दिनों से सामने आ रहीं अफवाहों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी गुरुवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं.

बीते काफी वक्त से चल रही इस अफवाह को कुछ वक्त पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राज बब्बर ने यह कहकर दबा दिया था कि भाजपा दिन में ही सपने देख रही है.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अपनी जड़ें मजबूत करने की कोशिश कर रही कांग्रेस को एक और जोरदार झटका लगा है. यूपी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

सूत्रों के मुताबिक रीता बहुगुणा काफी दिनों से भाजपा नेताओं के संपर्क में थीं. बता दें कि 67 वर्षीय रीता बहुगुणा लखनऊ कैंट से विधायक हैं. यह कदम यूपी चुनाव में भाजपा के लिए एक ट्रंप कार्ड की तरह है. क्योंकि भाजपा को एक बड़ा ब्राह्मण चेहरा चाहिए था जो रीता बहुगुणा के आने से पूरा हो गया है.

अमित शाह की मौजूदगी में रीता अपने बेटे मयंक के साथ भाजपा में शामिल हुईं. उन्‍होंने कहा, "यह निर्णय बहुत विचार के बाद लिया है. 24 साल तक मैंने कांग्रेस की सेवा की. केवल 10 माह के लिए सपा में गई. मुझे अगले चुनाव में कोई महत्‍वपूर्ण भूमिका नहीं दी गई."

इसके साथ उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि सपा और बसपा ने उत्तर प्रदेश राज्‍य को बर्बाद कर दिया है.

First published: 20 October 2016, 3:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी