Home » इंडिया » Big relief on GST, No need to pay late charges or penalty
 

गले की हड्डी बना जीएसटी, अब मोदी सरकार ने ख़त्म किया जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 9:27 IST

जीएसटी की वजह से चौतरफा आलोचना झेल रही मोदी सरकार ने अब एक नया ऐलान किया है. मोदी सरकार ने कहा है कि अगस्त और सितंबर माह के लिए जीएसटी रिटर्न दाखिल करने में देरी पर लगाए गया जुर्माना अब नहीं वसूला जाएगा. इसके अलावा मोदी सरकार ने यह भी कहा है कि जिन लोगों ने पहले जुर्माना भर दिया है, उन्हें यह रकम वापस लौटाई जाएगी.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कारोबारियों के लिए इस बड़ी राहत की घोषणा एक ट्वीट के ज़रिए की. उन्होंने ट्वीट किया, 'करदाताओं की सुविधा के लिए अगस्त और सितंबर के लिए जीएसटी-3बी दाखिल करने में देरी पर लगाए गए शुल्क को माफ किया जाता है. जिन्होंने इस शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें वापस करदाताओं के खातों में जमा कर दिया जाएगा.' मालूम हो कि कारोबारियों पर 200 रुपये प्रतिदिन की दर से जुर्माना लगाया गया था.

आंकड़ों को मुताबिक अगस्त के लिए केवल 55 फीसदी व्यापारियों ने ही 25 सितंबर तक जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल किया था, जबकि इसकी अंतिम तिथि 20 सितंबर थी. सितंबर माह के लिए जीएसटीआर-3बी रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है. इससे पहले सरकार ने जुलाई माह के रिटर्न दाखिल करने में देरी पर लगे जुर्माने को हटा लिया था.

First published: 25 October 2017, 9:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी