Home » इंडिया » Big terror plot failed in J&K, two Jaish terrorists arrested in Shopian
 

जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, शोपियां में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2020, 14:10 IST

Jaish Terrorist Arrested in J&K: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में किसी बड़ी आतंकी हमले (Terrorist Attack) की साजिश को नाकाम करते हुए पुलिस (Police) ने जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammed) के दो आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार (Arrest) किया है. जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी वाची में सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने इनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

सोमवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में पुलिस ने 55 राष्ट्रीय राइफल्स (55 RR) और सीआरपीएफ (CRPF) की 178 बटालियन के साथ अभियान चलाया. इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आतंकी वाची में तैनात नाका पार्टी पर हमला करने वाले थे. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से एक पिस्टल और दो ग्रेनेड बरामद किए हैं.


बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉगडाउन को अमल करवाने के लिए घाटी में सुरक्षाबों को तैनात किया गया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकवादियों ने हमले करने की कोशिश की है. कुछ दिन पहले ही जम्मू के किश्तवाड़ में आतंकियों की गोलीबारी में एक एसपीओ शहीद हो गया था, हालांकि सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया.

First published: 20 April 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी