Home » इंडिया » BIHAR: 3 POLICEMEN SUSPENDED DUE TO DANCE ON PUBLIC FUNCTION
 

बिहार: दुर्गा पूजा में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाने वाले पुलिसकर्मी हुए निलंबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

बिहार के भोजपुर जिले के कोइलवर क्षेत्र में दुर्गा पूजा के मौके पर ड्यूटी के दौरान डांस करने की वजह से थाना प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि कोइलवर थाना के प्रभारी दुर्गा पूजा के एक कार्यक्रम में बार बालाओं के साथ ठुमके लगा रहे थे.

इस मामले में जिला पुलिस प्रशासन ने त्वरित कारवाई करते हुए गुरुवार को थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

इस घटना के बारे में भोजपुर के पुलिस अधीक्षक क्षत्रनिल सिंह ने बताया कि कोइलवर थाना प्रभारी संजय शंकर, सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) देवचंद्र सिंह और सिपाही भूषण को ड्यूटी में लापरवाही बरतने और पुलिस की गरिमा को धक्का पहुंचाने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि दुर्गा पूजा के मौके पर कोइलवर पूजा समिति सरस्वती कला केंद्र ने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था.

इस कार्यक्रम में बार-बालाओं के साथ थाना प्रभारी की मौजूदगी में पुलिसवालों ने भी जमकर ठुमके लगाए, जब वो डांस कर रहे थे तो भीड़ में किसी ने उनका वीडियो बना लिया, जो बाद में सोशल मीडिया में वायरल हो गया.

वीडियो के वायरल होते ही जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया और आनन-फानन में तीनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

इस मामले में पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नैयर हसनैन खान ने विभागीय कार्रवाई का आदेश जिले के एसपी क्षत्रनील सिंह को दिया है.

वहीं, आईजी ने कोइलवर थाने के उन कर्मियों को भी चिह्नित कर कार्रवाई करने को कहा है, जो इस कार्यक्रम में शामिल थे या फिर कई वर्षो से यहां तैनात हैं. पूरे मामले में आईजी ने एसपी से तीन दिनों में रिपोर्ट की मांग की है.

First published: 13 October 2016, 3:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी