Home » इंडिया » Bihar: All 22 students from a school in Munger tested Coronavirus negative in second round
 

बिहार: एक ही स्कूल के 22 बच्चे पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप के बाद दूसरे टेस्ट में निकले निगेटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 17:28 IST

Coronvirus: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच बिहार के एक ही स्कूल से 22 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था. हालांकि अब सारे बच्चे निगेटिव पाए गए हैं. कोरोना प्रतिजन परीक्षण के दूसरे दौर में ये सारे बच्चे कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं.

जिला कार्यक्रम प्रबंधक नसीम खान ने इस बाबत कहा, "अब तक नमूनों का परीक्षण जिला स्तर पर किया जा रहा था, अब आरटी-पीसीआर परीक्षण किए जाएंगे और नमूने पटना भेजे जाएंगे." बता दें कि बिहार सरकार के आदेश पर 4 जनवरी से 9वीं कक्षा से लेकर 12वीं तक के बच्चों का स्कूल खोलने का ऐलान हुआ था.

इस बीच असरगंज प्रखंड स्थित अमैया पंचायत के इस स्कूल के 22 बच्चे और तीन शिक्षक एक साथ कोरोना पॉजिटिव सामने आने से हड़कंप मच गया था. मामले को लेकर मुंगेर सीएस अजय कुमार भारती ने जानकारी दी कि स्कूल खुलने के बाद विद्यालय प्रबंधन की तरफ से शिक्षकों और बच्चों समेत कुल 75 लोगों का रैंडम कोरोना टेस्ट किया गया था.

Covid vaccine: भारत में 41 जगहों से होगी कोविड वैक्सीन की डिलीवरी, पढ़िए स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा ?

उन्होंने बताया कि पहले परीक्षण में 22 बच्चे तथा तीन शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर मेडिकल टीम का गठन कर रिपोर्ट को असरगंज भेजा गया. सभी पॉजिटिव बच्चों के परिवार वालों को कॉन्टेक्ट कर इन सभी का टेस्ट करवाया जाएगा. 

जिस कंपनी को परेशान होकर बेचना चाहते थे एलन मस्क, उसी की बदौलत बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

चार राज्यों में बर्ड फ्लू के कंफर्म मामले, केरल सबसे अधिक प्रभावित, केंद्रीय टीम ने किया दौरा

First published: 8 January 2021, 17:28 IST
 
अगली कहानी