Home » इंडिया » Bihar Assembly Election 2020: BJP released First list of candidates for Bihar election includes 27 candidates
 

Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची में 27 नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 23:54 IST

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में इसी महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 27 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने पहली सूची में उन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है जहां पर पहले चरण में मतदान होने हैं. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा. बीजेपी ने हाल में पार्टी ज्वाइन करने वालीं शूटर श्रेयसी सिंह को भी चुनावी मैदान में उतारा है. उन्हें जमुई विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं बीजेपी ने कहलगांव विधानसभा सीट से पवन कुमार यादव को टिकट दिया है.

इसके अलावा बांका सीट से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निकी हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ज्ञानु, बिक्रम से अतुल कुमार, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने बिहार में 121 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हालांकि, अपनी सीटों में कुछ सीटें पार्टी VIP को भी देगी. पार्टी 121 सीटों की सूची भी जारी कर चुकी है. बीजेपी की सीटों की सूची के अनुसार, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया, बेतिया, रक्सौल, गोविंदगंज, कल्याणपुर विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके अलावा, पार्टी की 121 सीटों में पिपरा, मोतिहारी, मधुबन, सीतामढ़ी, मधुबनी, राजनगर आदि भी शामिल हैं.


बता दें कि बिहार चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया तथा एनडीए ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के आरोपों को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रदेश में गठबंधन का नेता बताया. इससे पहले मंगलवार शाम को हुए ऐलान के अनुसार, एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें आईं. जेडीयू ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की 'हम' पार्टी को सात सीट दी हैं. इसके अलावा, बीजेपी अपनी सीटों में से VIP को कुछ सीटें देगी.

इस बार IPL को टीवी पर नहीं मिल रहे दर्शक ? जानिए क्या कहती है चैनलों की व्यूअरशिप

First published: 6 October 2020, 23:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी