Home » इंडिया » Bihar Assembly Election: RJD national vice president Raghuvansh Prasad Singh resigned
 

बिहार चुनाव: RJD को बड़ा झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 5 MLC ने थामा JDU का दामन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2020, 14:15 IST

Bihar Assembly Election: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को बहुत बड़ा झटका लगा है. RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा पार्टी के पांच MLC ने पार्टी छोड़कर नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का दामन थाम लिया है. आरजेडी छोड़ने का फैसला करने वाले सभी विधान परिषद सदस्यों ने सभापति अवधेष नारायण सिंह से मुलाकात की है.

आज सुबह खबर आई थी कि राष्ट्रीय जनता दल के पांच विधान परिषद सदस्य जदयू में चले गए हैं. इसके बाद अब खबर आई कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. विधानसभा चुनाव से पहले ये लालू यादव की पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है. खबर है कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने पूर्व लोजपा सांसद रामा सिंह को राजद में शामिल करने की खबरों को लेकर नाराज होकर इस्तीफा दिया है.

रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना पॉजिटिव हैं. उनका पटना के एम्स में इलाज चल रहा है. लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व सांसद तथा बाहुबली नेता राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह रामा सिंह 29 जून को आरजेडी ज्वाइन कर सकते हैं. दो दिन पहले ही उन्होंने तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी.

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, दो आतंकी किए ढेर

खबर है कि रामा सिंह के अलावा कई और बड़े नेता भी राजद में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि किसी जमाने में रामा सिंह, लालू प्रसाद यादव और रघुवंश प्रसाद सिंह के कट्टर विरोधी रहे थे. रामा सिंह ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में रघुवंश प्रसाद सिंह को वैशाली संसदीय सीट से एक लाख से ज्यादा वोटों से मात दी थी.

इससे पहले आरजेडी के 5 विधान परिषद सदस्यों ने जेडीयू का दामन थाम लिया. सभी सदस्यों ने विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को पार्टी छोड़ने की  चिठ्टी सौंपी है. खबर सामने आ रही है कि आरजेडी के और भी कई बड़े-छोटे नेता बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

आज उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के इन इलाकों में हो सकती है बारिश, दिल्ली में भी बारिश के आसार

Coronavirus Update : 24 घंटे में 14000 से अधिक नए मामले, 11,000 मरीज रिकवर हुए, राज्यवार स्थिति जानिए

First published: 23 June 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी