Home » इंडिया » Bihar Assembly Elections 2020: CM Nitish Kumar and BJP president JP Nadda meets
 

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार ने की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2020, 16:03 IST

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. खबरें आ रही हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों तथा सीटों के बंटवारे को लेकर नड्डा और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई है.

जेपी नड्डा और CM नीतीश कुमार के बीच मुलाकात के समय बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी के अलावा राज्य के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे. इसके अलावा बीजेपी की तरफ से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौके पर मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में आत्मनिर्भर बिहार अभियान शुरू करेंगे. इसके अलावा BJP अध्यक्ष के दरभंगा तथा मुजफ्फरपुर जाने की भी खबरें हैं. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के लिए 16000 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू करेंगे. प्रधानमंत्री अगले 10 दिनों तक बिहार के लिए कई परियोजनाओं की शुरूआत कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए BJP और JDU के बीच अभी तक सीटों की संख्या पर सहमति नहीं बनी है. हालांकि माना जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष के बिहार पहुंचने के बाद दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सामने आ सकता है. फिलहाल पीएम मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह की सहमति के बाद ही कोई घोषणा संभव होगी.

COVID-19 Update: कोरोना वायरस का कहर जारी, 9.19 लाख से ज्यादा मौतें, दो करोड़ 86 लाख से अधिक संक्रमित

आज से सभी लाइनों पर शुरु हुई दिल्ली मेट्रो की सेवा, सुबह 6 से रात 11 बजे तक कर सकेंगे सफर

First published: 12 September 2020, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी