Home » इंडिया » Bihar Assembly Elections 2020: EC of India to hold a press conference today in Delhi
 

Bihar Elections 2020: दोपहर 12.30 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान संभव

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2020, 9:48 IST

Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच चुनाव आयोग आज दोपहर 12:30 बजे दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग (Election Commission) इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार,  चुनाव आयोग के आधिकारिक प्रवक्ता शेफाली शरन ने बताया है कि चुनाव आयोग बिहार चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. इलेक्शन कमीशन आज ही तारीखों का ऐलान कर चुनाव प्रक्रिया को रफ्तार दे सकता है. बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है. 

कोरोना महामारी के बीच विपक्षी पार्टियां चुनाव टालने की बात कह रही थीं. नीतीश सरकार की सहयोगी पार्टी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव टालने का निवेदन भी किया था. सहयोगी पार्टी ने कहा था कि कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराना सुरक्षित नहीं होगा. हालांकि इस चिट्ठी का चुनाव आयोग पर कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है.

बता दें कि एक दिन पहले पटना में में राष्ट्रिय लोक समता पार्टी की आपात बैठक हुई थी. इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि महागठबंधन के लोग पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं. इसके आगे उन्होंने अपने गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राजद ने तेजस्वी प्रसाद यादव को खड़ा किया है, उनके पीछे खड़े रहकर प्रदेश में परिवर्तन लाना संभव नहीं है. 

रालोसपा प्रमुख के इस बयान से महागठबंधन में टूट साफ-साफ दिख रही है. इससे पहले हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने महागठबंधन का साथ छोड़ दिया था. रालोसपा प्रमुख ने कहा था कि हमारे लिए सीटों का मामला उतना महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन बिहार की जनता ऐसा नेतृत्व चाहती है जो नीतीश कुमार के सामने ठीक से खड़ा हो सके. 

Coronavirus: तिहाड़ जेल में कोविड-19 का कहर, DG कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हुए आइसोलेट

Farm Bills 2020: किसान आंदोलन के कारण उत्तर रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, यहां है पूरी लिस्ट

First published: 25 September 2020, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी