Home » इंडिया » Bihar Assembly Elections: Two close leaders of Lalu Yadav clash with each other in RJD
 

बिहार चुनाव से पहले RJD में घमासान, आपस में भिड़े लालू यादव के दो करीबी नेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2020, 12:14 IST

Bihar Assembly Election: बिहार(Bihar) में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव(Assembly Elections) होने हैं. इससे पहले लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल(Rashtriya Janta Dal) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. खबर है कि लालू यादव के दो करीबी नेता आपस में ही भिड़ गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, RJD के वरिष्‍ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद (Raghuvansh Prasad) और जगदानन्द सिंह (Jagdanand Singh) आमने-सामने आ गए हैं. यह दोनों ही नेता लालू यादव के करीबी माने जाते हैं. दोनों में अब ठन सी गई है. रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को एक चिट्ठी लिखी है.

इस चिट्ठी में उन्होंने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जगदानन्द सिंह के बहाने उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी करारा हमला बोला है. रघुवंश प्रसाद सिंह ने संगठनात्मक चुनाव को लेकर पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं. चिट्ठी के जरिये रघुवंश प्रसाद ने संगठन की कमजोरियों को उजागर किया है. रघुवंश ने लिखा कि एक महीना बीतने के बाद भी पार्टी की कमेटियां अब तक नहीं बनी हैं, जो पार्टी के लिए सही नहीं है.

इसके अलावा तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर भी उन्होंने एक तरह से सवाल उठाए हैं. र घुवंश प्रसाद सिंह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. लालू प्रसाद यादव को 9 जनवरी को लिखे पत्र में उन्होंने चुनावी साल को देखते हुए बूथ स्तर तक संगठन का स्वरूप खड़ा कर राज्य भर में आंदोलन की सलाह दी है.

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि अब तक क्या कमेटी नहीं बननी चाहिए थी? संघर्ष बिना संगठन को कैसे मजबूत किया जा सकता है? उन्होंने लिखा है कि सबसे बड़ा जनाधार और सबसे बड़ी फौज वाली पार्टी का जल्द संगठन बनाकर क्या हमें चुनाव की तैयारी में नहीं लग जाना चाहिए?

रिपोर्ट: अमित शाह छोड़ेंगे BJP अध्यक्ष का पद ! फुल टाइम प्रेसीडेंट बन सकते हैं जेपी नड्डा

कांग्रेस विधायक ने किया CAA का समर्थन, राहुल और सोनिया गांधी कर रहे विरोध

First published: 12 January 2020, 12:10 IST
 
अगली कहानी