Home » इंडिया » Bihar: Attacks on Kanhaiya Kumar convoy again, now thrown egg and burnt oil
 

बिहार: कन्हैया कुमार के काफिले पर फिर हुआ हमला, अब फेंके गए अंडे और जला हुआ तेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 17:26 IST

Attacks on Kanhaiya Kumar: जेएनयू(JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार में नागरिकता कानून(Citizenship Act) और NRC के विरोध में लगातार सभा कर रहे हैं. इस दौरान कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) के काफिले पर एक बार फिर हमला(Attack) हुआ है. उन काफिले पर जमुई से नवादा जाने के क्रम में अंडा और मोबिल फेंका गया.

पुलिस ने बताया कि कन्हैया कुमार अपनी 'जन गण मन यात्रा' के लिए जमुई पहुंचे थे. इस दौरान एक सभा को संबोधित किया. इसके बाद सोमवार को उनका काफिला महिसौरी बस स्टैंड के पास पहुंचा, तो उनका विरोध किया गया. लोगों ने कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाए और उनके काफिले पर अंडे और जला हुआ मोबिल फेंका.

 

कन्हैया कुमार के समर्थकों और लोगों में इस दौरान झड़प भी हुई. बताया जा रहा है कि कन्हैया के स मर्थकों की मीडियाकर्मियों के बीच भी बहस हुई. मामला आगे बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस ने मामला शांत कराया. इसके बाद कन्हैया कुमार के काफिले को आगे बढ़ाया गया.

बता दें कि कन्हैया कुमार एनआरसी और सीएए के खिलाफ बिहार में 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं. उनकी यह यात्रा एक महीने तक चलने वाली है. इस दौरान वह बिहार के सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे तथा 50 से ज्यादा सभाएं करेंगे. इस यात्रा की शुरूआत कन्हैया ने 30 जनवरी को बेतिया से की है. उनकी यात्रा 29 फरवरी को समाप्त होगी.

इससे पहले 7 फरवरी को कटिहार में भी कन्हैया के काफिले पर हमला हुआ था. तब उनके काफिले पर जूते-चप्पल फेंके गए थे. सुपौल जिले में भी कुछ असमाजिक तत्वों ने उनके काफिले पर पथराव किया था.

शाहीन बाग प्रदर्शन में 4 महीने के बच्चे की मौत पर भड़का सुप्रीम कोर्ट, पूछा- बच्चा खुद गया धरने पर?

एकतरफा प्यार में पागल पूर्व प्रेमी ने जला दिया था जिंदा, महिला लेक्चरर की हफ्ते भर बाद मौत

First published: 10 February 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी