Home » इंडिया » bihar bjp alleged to prashant kishor to fraud to 9.31 coro
 

बिहार: बीजेपी ने प्रशांत किशोर पर लगाया 9.31 करोड़ के घोटाले का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2016, 11:27 IST
(कैच)

बिहार बीजेपी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर आर्थिक घोटाले के गंभीर आरोप लगाए हैं. बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा है कि प्रशांत किशोर ने बिहार सरकार से राज्य के लिए 2025 का विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए 9.31 करोड़ रुपये लिए थे, लेकिन उन्होंने अब तक इस सिलसिले में कुछ नहीं किया.

सुशील मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में एक सवाल के जवाब में कहा था कि विजन डाक्यूमेंट बनाने का काम हो रहा है और जिसके तैयार हो जाने पर उसे जारी किया जाएगा.

मुख्यमंत्री के इस आश्वासन पर सुशील मोदी ने कहा कि एक साल से ज्यादा का वक्त भी बीत गया, लेकिन प्रशांत किशोर के विजन डाक्यूमेंट का दूर-दूर तक कहीं कोई अता-पता नहीं है.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर बीते बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के चुनावी रणनीतिकार थे. चुनाव में भारी जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें अपना सलाहकार नियुक्त किया था.

इसके साथ ही उन्हें ‘बिहार विकास मिशन’ का मेंबर भी बनाया गया था, ताकि वे बिहार के विकास के लिए रणनीति बना सकें. लेकिन प्रशांत किशोर इस वक्त यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति बनाने में लगे हुए हैं.

खबरों के मुताबिक प्रशांत ने 31 मई के बाद से बिहार विकास मिशन की एक भी मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया है. इसके साथ ही जनवरी में नीतीश का सलाहकार बनने के बाद से वह दो या तीन बार ही बिहार गए हैं.

वहीं इस पूरे मामले में विपक्षी नेता सुशील मोदी ने कहा, "9.31 करोड़ रुपये लेने के बाद प्रशांत किशोर ने अब तक विजन डॉक्यूमेंट तैयार नहीं किया है. किशोर को नीतीश के सलाहकार के पद से या तो इस्तीफा देना चाहिए या फिर खुद नीतीश को उन्हें हटा देना चाहिए."

First published: 31 August 2016, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी