Home » इंडिया » Bihar: BJP calls for shutdown in Gaya over Aditya's murder
 

गया हत्याकांड: जेडीयू एमएलसी का बेटा रॉकी गिरफ्त से दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

गया में आदित्य सचदेवा की हत्या के दूसरे दिन भी आरोपी रॉकी अब तक फरार है. जेडीयू एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव पर आरोप है कि उसने कार ओवरटेक करने पर आदित्य नाम के एक छात्र को शनिवार रात गोली मार दी थी.

इस मामले में आरोपी रॉकी के पिता बिंदी यादव और बॉडीगार्ड राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बीती रात रॉकी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई ठिकानों पर छापेमारी की.

एनडीए का आज गया बंद

हत्या में मारे गए युवक का नाम आदित्य सचदेवा था और वो गया के एक बड़े कारोबारी का बेटा था. पुलिस ने लैंड रोवर कार को जेडीयू विधायक मनोरमा देवी के घर से बरामद कर लिया है.

पुलिस ने रॉकी को पकड़ने के लिए कई टीम बनाई हैं और जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. बिंदी यादव बिहार के बाहुबली नेता हैं, उनकी पत्नी मनोरमा देवी जेडीयू की विधायक हैं.

हत्या के विरोध में एनडीए ने आज गया बंद का एलान किया है. शहर में कई इलाकों में भारी तादाद में पुलिस बलों को तैनात किया गया है.

इससे पहले बीजेपी सांसद हरि मांझी, पूर्व विधान पार्षद अनुज कुमार सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल स्वामी, राजीव कुमार कन्हैया, व्यावसायिक संघ के संदीप  केडिया, सेंट्रल बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हरिप्रकाश केजरीवाल और अन्य लोगों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. 

सभी ने इस घटना की निंदा की और पुलिस व सरकार से दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर सजा देने की मांग की.

giriraj

इस बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. गिरिराज ने कहा कि बिहार में नई सरकार के गठन के बाद से अपराधियों में डर खत्म हो गया है.

गिरिराज ने कहा, "जब हमने कहा कि ये जंगलराज पार्ट-2 है, तो इसको गलत समझा गया. जब से नीतीश जी ने कार्यभार संभाला है, ऐसे मामलों में इजाफा हुआ है."

giriraj2

पढ़ें:नीतीश का सुशासन: कार ओवरटेंकिंग की सजा मौत


रॉकी के पिता पर कई केस दर्ज

इस घटना से शहर के व्यापारी भी गुस्से में हैं.  घटना के विरोध में बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल स्वामी के नेतृत्व में व्यवसायियों और इलाके के लोगों ने आदित्य सचदेवा के घर के सामने स्वराजपुरी रोड को जाम कर दिया.

सभी आरोपी रॉकी यादव की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. आरोप है कि जेडीयू एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी ने अपनी नई लैंड रोवर कार को पास नहीं देने पर एक स्विफ्ट कार सवार को गोली मार दी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई.

रॉकी के पिता और एमएलसी मनोरमा के पति बिंदी यादव पर हत्या, अपहरण और लूट के कई मामले दर्ज हैं.  बिंदी पर नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का भी आरोप है. वो देशद्रोह के आरोप में जेल भी जा चुके हैं.

First published: 9 May 2016, 12:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी