Home » इंडिया » Bihar: BJP & JDU will fight on equal number of seats for Lok Sabha Elections 2019
 

नीतीश कुमार और अमित शाह ने सीट बंटवारे को लेकर किया ऐलान, इस पार्टी को मिलेंगी इतनी सीटें

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2018, 18:17 IST

Bihar: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री में सीट बंटवारे को लेकर बात हो गई है. दिल्ली में दोनों ने प्रेस कांफ्रेंस कर सीट बंटवारे पर हुई बात को लेकर मीडिया के सामने जानकारी दी. अमित शाह ने बताया कि दोनों पार्टियां बिहार में एकसमान सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

अमित शाह ने बताया कि बिहार में एनडीए की चारों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी. शाह ने कहा कि नीतीश कुमार, सुशील मोदी, रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा बिहार में चुनाव के प्रचार का मुख्य चेहरा होंगे. नीतीश कुमार ने भी बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो गई है.

नीतीश कुमार ने कहा कि दो-तीन दिनों में हम सीटों का ऐलान कर देंगे. उन्होंने कहा कि कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी इसकी जानकारी सीटों के ऐलान के बाद दे दी जाएगी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह भी बताया कि पिछली बार की तुलना में इस बार एनडीए की सारी पार्टियों की सीटों में कटौती की जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी से सम्मानजनक सीट को लेकर बात फाइनल हो गई है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि बीजेपी बिहार में 40 सीटों में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. तब जेडीयू को 12 सीटें मिलनी की बात कही जा रही थी. वहीं रामविलास पासवान की पार्टी को छह सीटें और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को 2 सीटें मिलनी की बात कही जा रही थी. लेकिन उस समय जेडीयू सीट बंटवारे के इस ड्राफ्ट पर तैयार नहीं थी. जेडीयू ने कहा था कि यह सम्मानजनक नहीं है.

First published: 26 October 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी