Home » इंडिया » bihar: bjp leader shot dead in patna
 

बिहार: अपराधियों ने दी नीतीश को चुनौती, पटना में भाजपा नेता को मारी गोली

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(पीटीआई)

बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि राजधानी पटना स्थित दानापुर थाने के गोलापर मोहल्ले में बुधवार शाम अपराधियों ने भाजपा नेता अशोक जायसवाल की गोली मार कर हत्या कर दी. वह भाजपा के मानवाधिकार प्रकोष्ठ के प्रदेश कोषाध्यक्ष थे.

अपराधियों ने जायसवाल को उनके घर के सामने ही गोलियों से छलनी कर दिया. घायल अशोक को गंभीर हालत में सगुना मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल में भरती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

मृतक के बेटे गुंजन ने पुलिस को बताया कि शाम करीब छह बजे उसके पिता घर के सामने ज्ञानी राय के मकान में संजय की थोक चावल की दुकान में बैठे थे. तभी आधा दर्जन बदमाश वहां पहुंचे और उन्हें गोली मार दी. इसके बाद अपराधी वहां से पिस्टल लहराते हुए भाग गये.

वारदात के बाद स्थानीय लोग जायसवाल को तुरंत सगुना मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल में ले गये, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी मनु महाराज, एसपी सिटी सत्य प्रकाश व डीएसपी राजेश कुमार ने घटनास्थल व अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. 

इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए अशोक जयसवाल के बेटे की प्रेमिका और उसके घरवालों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना की वजह स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन घटना के पीछे बेटे के प्रेम प्रसंग को ही कारण बताया जा रहा है.

इस घटना के बाद गोलापर मोहल्ले में तनाव व्याप्त हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद गोलापर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया.

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव और विधायक आशा सिन्हा समेत कई भाजपा नेताओं ने जायसवाल के घर पहुंच कर मृतक की पत्नी किरण देवी और परिजनों को सांत्वना दी.

मृतक अशोक जयसवाल साल 2010 में दानापुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़े थे. उसके बाद उन्होंने भाजपा ज्वॉइन किया था.

गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष विश्वेश्वर ओझा की बिहार के आरा जिले में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

First published: 18 August 2016, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी