Home » इंडिया » Bihar: BJP made Shahnawaz Hussain candidate in vidhan parishad election
 

BJP ने फिर कराई शाहनवाज हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी, विधान परिषद चुनाव में बनाया प्रत्याशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2021, 19:11 IST

Bihar: भारतीय जनता पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को फिर से चुनावी मैदान में उतारा है. शाहनवाज हुसैन को पार्टी ने बिहार विधान परिषद चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ाया था.

इसके बाद यह पहला मौका है जब वो चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. साल 2014 में वो भागलपुर लोकसभा सीट से चुनाव हार गए थे. वहीं साल 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ाया था. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में शाहनवाज हुसैन नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद का उम्मीदवार बनाने के अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भी 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. भाजपा ने यूपी से कुंवर मानवेन्द्र सिंह, सलिल बिश्नोई, गोविंद नारायण शुक्ला, अश्विनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति तथा सुरेन्द्र चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

उत्तर प्रदेश की 12 विधान परिषद सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होगा. इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी है. इन 12 सीटों पर मौजूदा सदस्‍यों का कार्यकाल 30 जनवरी को पूरा होना है. 

Farm Laws: सरकार और किसानों के बीच 9वें दौर की बातचीत भी रही बेनतीजा, अब 19 को होगी बातचीत

आज से शुरु हो गया नए संसद भवन का निर्माण, देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस तक हो जाएगा तैयार

First published: 16 January 2021, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी