Home » इंडिया » Bihar chief minister nitish kumar says jdu will not be a part of national democratic alliance outside the state of bihar
 

नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, कहा- अकेले लड़ेंगे चुनाव, बाहर NDA का हिस्सा नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 16:11 IST

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) चीफ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में NDA के साथ बने रहने पर स्थिति स्पष्ट कर दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी जेडीयू , भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी लेकिन बाहर अलग से मैदान में उतरेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि मन में किसी प्रकार का भ्रम न रखें, हम लोग NDA में हैं और एनडीए में ही रहेंगे, बिहार में 2020 का चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे. हालांकि नीतीश ने साफ तौर पर कहा कि जेडीयू बिहार में भले बीजेपी के साथ चुनाव लड़ेगी लेकिन राज्य के बाहर वह अकेले ही चुनावी मैदान में किस्मत आजमाएगी. 

अकेले चुनाव लड़ेगी जेडीयू

आज जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक थी जिसमें पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार, उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, महासचिव केसी त्यागी, आरसीपी सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद थे. इस बैठक में इस बात पर भी फैसला हुआ है कि बिहार के बाहर जेडीयू एनडीए का हिस्सा नहीं होगी. जेडीयू, दिल्ली, हरियाणा जम्मू-कश्मीर और झारखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी.

गौरतलब है कि मोदी सरकार पार्ट-2 में मंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार ने कैबिनेट में हिस्सा लेने से मना कर दिया था. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश की जेडीयू, भारतीय जनता पार्टी से नाराज है और कुछ कड़े फैसले ले सकती है लेकिन जेडीयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे खारिज कर दिया है.

First published: 9 June 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी