Home » इंडिया » Bihar: Clash between BJP and JDU in Patna University Election, Prashant Kishor in on target
 

बिहार: लोकसभा चुनाव से पहले JDU और BJP में बड़ा बवाल, नीतीश के खास प्रशांत किशोर बने वजह !

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 12:10 IST

पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव को लेकर बिहार भाजपा और उसके सहयोगी दल नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड में तकरार हो गया. इस तकरार में नीतीश कुमार के खास प्रशांत किशोर निशाने पर आ गए हैं. भाजपा उन पर हमलावर हो गई है. हालांकि, भाजपा ने सीधे तौर पर उनका नाम नहीं लिया है.

दरअसल, दो दिन पहले ABVP की जदयू के छात्र विंग के कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई थी. इसके बाद जदयू की तरफ से इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई. पुलिस ने एबीवीपी के स्थानीय दफ्तर पर छापेमारी की थी.

पढ़ें- अयोध्या: Google Maps ने विवादित जमीन पर लिखा 'मंदिर यहीं बनेगा', मच गया बवाल

इसके बाद बीजेपी हमलावर हो गई है. बीजेपी ने एक प्रेस नोट जारी करके कहा कि पुलिस, प्रशासन और कुछ इवेंट मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. इवेंट प्रोफेशनल्स को जदयू नेताओं की तरफ ईशारे के रूप में देखा जा रहा है.

भाजपा नेे कहा कि कई दल बाहर से अपराधी किस्म के लोगों को कैम्पस में बुलाकर माहौल को ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं. ये शातिर लोग बाहरी लोगों के माध्यम से नाटकीय तौर पर घटना को अंजाम देकर उसे आपराधिक रंग दे रहे है जिसके सहारे एबीवीपी उम्मीदवारों की न सिर्फ छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है बल्कि उन्हें परेशान भी किया जा रहा है.

पढ़ें- Video: अधिकारियों में दिखा CM योगी का खौफ ! दौरे पर आए तो दौड़ पड़ीं DM साहिबा

भाजपा ने आरोप लगाया कि पुलिस-प्रशासन के माध्यम से एबीवीपी उम्मीदवारों व समर्थक छात्रों को दबिश देकर आतंकित किया जा रहा है ताकि वे प्रचार न कर सकें और चुनावी प्रक्रिया से बाहर हो जाएं. इस बाबत जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि भाजपा अनावश्यक रूप से छोटे से मुद्दे को बड़ा बना रही है.

First published: 3 December 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी