Home » इंडिया » Nitish Kumar assures businessmen, no place for dons in state, if found we will send to jail
 

नीतीश कुमार: कोई डॉन दिखेगा तो जेल जाएगा, बाहर उसकी कोई जगह नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 13:04 IST
(फाइल फोटो)

कानून व्यवस्था को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कारोबारियों को आश्वस्त किया है. एक कार्यक्रम के दौरान बिहार के सीएम ने उद्योगपतियों से बिना किसी डर के निवेश करने की अपील की.

नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (बीआईए) के 72वें वार्षिक समारोह में हिस्सा लेते हुए कहा, "बिहार में कानून का राज है, राज्य में डॉन की कोई जगह ही नहीं है. यहां अगर कोई डॉन दिखेगा तो वो अंदर जाएगा, बाहर उसकी कोई जगह नहीं है." 

बाहुबली शहाबुद्दीन की बेल पर बवाल

बिहार के सीएम का यह बयान इस लिहाज से भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि हाल ही में पूर्व आरजेडी सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन की जेल से रिहाई पर सवाल उठे थे.

हालांकि नीतीश ने पटना हाईकोर्ट से शहाबुद्दीन को जमातन मिलने पर कहा था कि न्यायिक प्रक्रिया में सरकार का कोई दखल नहीं है. लेकिन जमानत पर विवाद बढ़ने के बाद जब वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने पीड़ित पक्ष की पैरवी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की, तो राज्य सरकार ने अर्जी लगा दी.

इस मामले में शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ 28 सितंबर यानी बुधवार को सुनवाई है. सोमवार को शहाबुद्दीन की तरफ से पैरवी के लिए राम जेठमलानी के न पहुंच पाने पर एक हफ्ते के लिए सुनवाई टालने की अपील की गई थी, लेकिन अदालत ने महज दो दिन के लिए सुनवाई टाली है

'विकास के लिए केंद्र सरकार की चाहिए मदद'

नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा, "बिहार विकास के रास्ते बढ़ तो रहा है, लेकिन बिहार जैसे पिछड़े राज्यों के लिए केंद्र सरकार के मदद की सख्त जरूरत है."

नीतीश ने साथ ही कहा, "केंद्र सरकार जब तक समावेशी नीति पर अमल नहीं करेगी, तब तक देश के विकास में रफ्तार नहीं आएगी. इसी वजह से देश के आर्थिक विकास में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसकी इकलौती वजह है कि देश का विकास चंद विकसित राज्यों पर निर्भर है. बिहार जैसे पिछड़े राज्यों पर निर्भर नहीं है."

अगले महीने उद्यमी पंचायत 

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले महीने राज्य में उद्यमी पंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कारोबारियों की समस्याएं सुनी जाएंगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. इसके अलावा सीएम नीतीश ने बताया कि कि सरकार 2 अक्टूबर को युवाओं के विकास को लेकर कई योजनाओं की शुरुआत करने जा रही है.

First published: 27 September 2016, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी