Home » इंडिया » Bihar: Delhi's Patiala House Court grants interim bail to Lalu Prasad Yadav in IRCTC scam case
 

बिहार: लालू यादव को बड़ी राहत, रेलवे टेंडर घोटाला मामले में मिली जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 11:41 IST

लालू यादव के लिए आज का दिन बड़ा दिन है. लालू यादव को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने रेलवे टेंडर घोटाले मामले में अंतरिम जमानत दे दी है. अदालत ने उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए सुनवाई के दौरान यह जमानत दी है. 

बता दें कि लालू यादव पहले से ही चारा घोटाला मामले में रांची में सजा काट रहे हैं. हालांकि वह स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण रांची के अस्पताल में भर्ती हैं. पिछली सुनवाई के दौरान लालू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के सामने पेश नहीं हो सके थे. इसके बाद सुनवाई को टाल दिया गया था.

तब कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया था कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की समुचित व्यवस्था करे.  विशेष न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने कहा था उन्हें बताया गया है कि आरोपी अपने बीमार होने के कारण पूर्व दिशा-निर्देश के अनुसार अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं. जिसके कारण उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था.

इसके अलावा तेजस्वी यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी दिल्ली की अदालत में पेश हुए. ईडी का आरोप है कि लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे तो पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी.  इसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया था.

First published: 20 December 2018, 11:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी