Home » इंडिया » Bihar Deputy CM Sushil Modi on Petrol-Diesel price cut, says we will see order then make a decision
 

बिहार: पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती पर बोले डेप्युटी सीएम- आदेश देखने के बाद करेंगे फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 18:41 IST
(file photo )

मोदी सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में 2.50 रुपये की तत्काल प्रभाव से कटौती करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्य सरकारों से भी पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये की राहत देने की अपील की है. केंद्र सरकार के बाद बीजेपी शासित कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त 2.50 रुपये की कटौती करने का ऐलान कर दिया है.

हालांकि कुछ राज्य सरकारें पेट्रोल-डीजल के दामों में अतिरिक्त कटौती के मूड में नहीं दिख रही हैं. कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार ने कहा है कि उनकी सरकार ने पिछले महीने ही 2 रुपये की कटौती की थी. वहीं, बिहार सरकार की तरफ से कहा गया है कि वो अरुण जेटली के पत्र के बाद ही इस पर कोई फैसला ले सकेंगे.

एएनआई की खबर के मुताबिक, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि उनको अरुण जेटली की तरफ से कोई लेटर नहीं मिला है. पहले हम उनके आदेश को देखेंगे उसके बाद ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कोई फैसला करेंगे. हर राज्य की अपनी स्थिति होती है तो पहले पत्र आ जाए, उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा. बता दें कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन की सरकार है.

वहीं, कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार ने पिछले महीने ही 2 रुपये तक कम किए थे.

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. जिसको लेकर  मोदी सरकार दबाव में थी. विपक्षी दल पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर थे. गुरुवार को  वित्त मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय की बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में  2.50 रुपये  की कटौती का फैसला लिया गया. इसमें 1.50 रुपये प्रति लीटर का बोझ केन्द्र सरकार पर पड़ेगा और 1 रुपये प्रति लीटर का बोझ ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को उठाना होगा.

ये भी पढ़ें-  केंद्र के बाद इन 5 राज्य सरकारों ने भी की कटौती, 5 रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल

First published: 4 October 2018, 18:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी